अन्य

ए.डी.जी.पी पंजाब फैय्याज़ फारुकी पंजाब वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर बनाए गए

जिस यकीन के साथ सरकार ने भरोसा किया है उसे मैं टूटने नहीं दूंगा: फैय्याज़ फारुकी

संवाद:- मज़हर

जालंधर। पंजाब सरकार ने ए.डी.जी.पी पंजाब आई.पी.एस फैय्याज़ फारूकी को पंजाब वक्फ बोर्ड का एडमिनिस्ट्रेटर लगाया है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब वक्फ बोर्ड में हो रहे करप्शन को दूर करने के लिए ए.डी.जी.पी पंजाब फैयाज फारुकी पर भरोसा जताते हुए उन्हें एडमिनिस्ट्रेटर लगाया है।


उल्लेखनीय है फैय्याज़ फारूकी इससे पहले भी वक्फ बोर्ड के मेंबर रह चुके हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वक्फ बोर्ड में हो रहे करप्शन को दूर करने के लिए एडीजीपी पंजाब फैय्याज़ फारुकी पर भरोसा जताते हुए उन्हें वक्फ बोर्ड की जिम्मेदारी दी है। क्योंकि फैय्याज़ फारुकी एक ईमानदार निडर और बेबाक ऑफिसर हैं। उनके वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर लगने से पंजाब भर के लोगों खासतौर पर मुस्लिम भाईचारे में खुशी की लहर पाई जा रही है।


वहीं इस पत्रकार से बातचीत में फैय्याज फारुकी ने कहा कि पंजाब सरकार ने जिस यकीन के साथ मुझ पर भरोसा किया है उसे मैं टूटने नहीं दूंगा और सरकार के मिशन को पूरा करूंगा। क्योंकि मान सरकार का एक ही मिशन है कि पंजाब में करप्शन को दूर किया जाए। पब्लिक के लिए सहुलतें पैदा की जाएं। उन्होंने कहा कि मैं ईमानदारी से वक्फ बोर्ड के फायदे में काम करूंगा और करप्शन से पाक एडमिनिस्ट्रेटर देने की कोशिश करूंगा।

फैयाज फारुकी को गले मिलकर मुबारकबाद देते हुए पंजाब केसरी के पत्रकार मजहर आलम।


वहीं फैयाज फारुकी के एडमिनिस्ट्रेटर ऐलान होने के साथ ही मुबारकबाद देने वालों का सिलसिला जारी था। यह भी उल्लेखनीय है कि एडीजीपी पंजाब फैय्याज़ फारुकी के सामने वक्फ बोर्ड में हुए घोटालों की सही जांच और बोर्ड की आमदनी को बढ़ाने जैसे चुनौतियां होंगी । पंजाब सरकार ने वक्फ बोर्ड का गठन न करके ईमानदार पुलिस ऑफिसर फैय्याज़ फारूकी पर यकीन जताते हुए उन्हें इस पद पर बैठाया है ताकि वक्फ बोर्ड की जमीनों पर प्रतिदिन हो रहे नाजायज कब्जों को रोका जा सके। फय्याज़ फारुकी इस वक्त आर्मीड फोर्सेज पंजाब का कमान संभाले हुए हैं।

कैप्शन
फैय्याज फारूकी की फाइल फोटो