अन्य

के.यू.चि.अ.प. में एकता दिवस और सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन

 

नई दिल्ली: केंद्रीय यूनानी चिकित्सा अनुसंधान परिषद (के.यू.चि.अ.प.), आयुष मंत्रालय, भारत सरकार कार्यस्थल पर सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 31 अक्टूबर से 06 नवंबर 2022 के दौरान सतर्कता जागरूकता सप्ताह मना रही है।

 

सप्ताह की शुरुआत करते हुए प्रो. आसिम अली ख़ान, महानिदेशक, के.यू.चि.अ.प. नें सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा दिलाई। के.यू.चि.अ.प. मुख्यालय के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने जीवन के सभी क्षेत्रों में ईमानदारी और कानून के शासन का पालन करने का संकल्प लिया। उन्होंने सभी कार्यों को ईमानदारी और पारदर्शीता के साथ करने, जनहित में कार्य करने और व्यक्तिगत व्यवहार में ईमानदारी के पालन का उदाहरण पेश करने का संकल्प लिया। उन्होंने प्रतिज्ञा लिया कि वे न तो रिश्वत लेंगे और न ही रिश्वत देंगे और भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की सूचना उपयुक्त एजेंसी को देंगे।

एकता दिवस के उपलक्ष्य में प्रो. आसिम अली ख़ान ने राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा बनाए रखने के लिए भी प्रतिज्ञा दिलाई।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान के.यू.चि.अ.प. इस वर्ष के विषय ‘एक विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ पर कार्यशालाओं/  संवेदीकरण कार्यक्रमों और वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी और निबंध लेखन इत्यादी प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है।