अन्य

कुलपति ने लाइफ साइंस परिसर लगाए पौधे

आगरा।डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर में स्कूल ऑफ लाइफ साइंस के तत्वावधान में विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर आशु रानी ने फलदार तथा फूलों के पौधे लगाए, जिनमें हरसिंगार, कनेर, गुड़हल, बेला, चंपा, रात की रानी तथा अनेक प्रकार के खुशबूदार वृक्षों का रोपण माननीय कुलपति प्रोफेसर आशु रानी के कर-कमलों से तथा संस्थान के शिक्षक व छात्र छात्राओं ने लगाए।

इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि शिक्षण संस्थाओं में हृदय रोग दूर करने वाले, डायबिटीज रोग दूर करने वाले, जोड़ों के दर्द दूर करने वाले तथा मनुष्य के काम आने वाले प्रत्येक पौधे की पूरी जानकारी सभी तक पहुंचाई जाए और ऐसे पौधे यहां पर लगाकर उपलब्ध कराये जाए। इस अवसर पर कुलपति महोदया ने छात्र-छात्राओं से पौधे लगवाए तथा उन्हें कहा की ज़्यादा से ज़्यादा लोंगो को वृक्षारोपण के किये प्रेरित करें और पौधे हमेशा आपको देखभाल के साथ लगाने हैं।

संस्थान के सभी शिक्षक अधिकारियों से पौधों के सुरक्षित रखरखाव की अपेक्षा की है। पौधारोपण के साथ में कुलपति महोदय ने स्कूल ऑफ लाइफ साइंस के प्रत्येक विभाग में निरीक्षण किया। कुलपति जी के साथ डीन प्रोफ़ेसर भूपेंद्र स्वरूप शर्मा प्रोफेसर, पीके सिंह, प्रोफेसर रजनीश अग्निहोत्री, डॉ अंकुर गुप्ता, डॉ मोनिका अस्थाना, डॉ सुरभि महाजन, डॉक्टर उदिता तिवारी, आदि शिक्षक उपस्थित रहे।