अन्य

97 वें उर्स ए कासमी का पहली महफिल के साथ हुआ आग़ाज़

संवाद/ शोएब कादरी

एटा। खानकाह बरकातिया पर चलने वाले चार दिवसीय 97वें उर्स ए क़ासमी का आग़ाज़ गुरुवार को हुआ। जिसमें जामिया अहसनुल बरकात के छात्रों ने अपनी-अपनी नाते और तकरीर पेश की ।जिसमें मोहम्मद अयाज ने तकरीर पेश की मोहम्मद तनजील ने नात शरीफ पेश की और मोहम्मद अमान ने तिलावते कुरान की। जिसमें बाहर से आए मौलाना व कारी हजरात ने अपनी अपनी तकरीरें व नाते पेश की।

जिसमें मौलाना तहसीन ने बताया ।अपनी तकरीर में कहा की शराब हराम है शराब से घर के घर तबाह हो जाते हैं शराब से मुआशरे को बचना चाहिए। शराब से काफी ज्यादा नुकसान है और शराब से इंसान तबाह हो बर्बाद हो जाता है। इसके बाद मौलाना फारूक मदनापुरी ने मारहरा की शान में एक मनकबत पढ़ी। आखिर में खानकाहे बरकातिया के सज्जादा नशीन सैयद नजीब हैदर नूरी ने अपने खिताब में कहा कि हम लोगों को अपने मां बाप की इज्जत करनी चाहिए।

क्योंकि सबसे पहले मां बाप का अदब बहुत जरूरी है। वही सैयद मोहम्मद अमान मियां कादरी भी मौजूद रहे। प्रोग्राम में मौजूद लोगों में जामिया के प्रिंसिपल मौलाना इरफान,मौलाना असलम बरकाती, मौलाना बिलाल, कारी अकबर, कारी सदरूद्दीन, कारी यूनुस, कारी कौसर ,मौलाना शादाब आदि लोग मौजूद रहे।

उर्स ए कासमी का जायजा लेने पहुंचे जिला अधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा

मारहरा कस्बा स्थित खानकाहे बरकातिया चल रहे उर्स ए कासमी का जायजा लेने पहुंचे जिला अधिकारी एटा अंकित कुमार अग्रवाल वाह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा पूरे मेले का ज्यादा दिया और दिशा निर्देश दिए।