अन्य

ताजमहल देखने की लिए एडीए की इस स्कीम का करें उपयोग

एसी बस ताज व्यू पॉइंट के टिकिट सहित और भी बहुत कुछ ख़बर पढ़िए और जानिए योजना

आगरा। आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा मेहताब बाग़ के निकट ताज व्यू पाइंट से ताजमहल के दिन में एवं रात्रि दर्शन हेतु एक टुअर संचालित किया जा रहा है। टुअर 28 सीटर इलेक्ट्रिक एसी/वातानुकूलित बस द्वारा किया जा रहा है। टुअर का किराया रू0 04 हजार प्रति बस प्रति चार घंटे के लिए होगा, बस की क्षमता 28 व्यक्ति है, इस धनराशि में ताज व्यू पाइंट का प्रवेश टिकिट तथा 200 मिली. पानी की बोतल एक सुरक्षा कर्मी/मार्गदर्शक भी सम्मिलित है। इस बारे में और जानकारी देते हुए संयुक्त निदेशक पर्यटक अविनाश चन्द्र मिश्र ने दी अवगत कराया है कि पर्यटकों के सुविधार्थ

यह किराया प्रति चार घंटा सायं 05 बजे तक लागू है। सायं 05 बजे के उपरांत बस का किराया रू0 05 हजार देय होगा। व्यू पाइंट पर्यटकों के लिए प्रातः सूर्योदय से रात्रि 12 बजे तक प्रतिदिन खुला रहता है। उन्होंने बताया है कि आगरा आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक दल, होटल, ट्रेवल कम्पनीज़ स्कूल कॉलेज के छात्र-छात्राएँ, स्थानीय नागरिक, कॉरपोरेट सेक्टर के लोग एवं अन्य सभी महानुभाव इस सेवा का लाभ उठाकर विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दिन एवं रात में सुविधाजनक रूप से अवलोकन कर सकते हैं। यह बस सेवा आगरा में किसी भी स्थान से पिकअप-ड्रॉप सेवा प्रदान करती है।

उन्होंने बताया है कि भुगतान आगरा विकास प्राधिकरण को एचडीएफसी बैंक शास्त्रीपुरम शाखा के खाता संख्या 50100509678113, आईएफएससी कोड- एचडीएफसी0003696 में आरटीजीएस के माध्यम से किया जा सकता है। विस्तृत जानकारी के लिए पथकर पर्यवेक्षक से उनके मोबाइल नम्बर- 9412330055 पर सम्पर्क किया जा सकता है।