अन्य

मुंबई के मूर्तिकार सिनेमैटोग्राफर अखिलेश के जी गौर ने स्लाइड शो के माध्यम से स्टूडेंट्स को सिखाए गुर

आगरा। डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी आगरा की कुलपति प्रोफ आशु रानी के निर्देशन में संस्थान के निदेशक प्रोफेसर संजय चौधरी द्वारा ललित कला संस्थान के 2012 के स्कल्पचर के छात्र अखिलेश केजी गौर (जो कि वर्तमान मुंबई में एक प्रमुख मूर्तिकार, चित्रकार, एक्टर, मॉडल और सिनेमैटोग्राफर है) ने स्लाइड शो के माध्यम से एक दिवसीय सेमिनार प्रस्तुत किया


अखिलेश गौर ने छात्र छात्राओं को अपनी बहुआयामी प्रतिभा के माध्यम से आनंदित किया, जिसके बाद छात्रों के सवालों के जवाब देकर कार्यक्रम को सफल बनाया गया। सभी छात्र व शिक्षकों ने कार्यक्रम को सराहा और संवाद में बढ़ -चढ़कर हिस्सा लिया। अखिलेश गौर ने सभी को अपनी मोनो एक्टिंग, मिमिक्री, माउथ ऑर्गन की परफॉर्मेंस से सभी छात्र व शिक्षक को भावविभोर किया और उनके गुर भी सिखाए।


सभी शिक्षकों ने अखिलेश को आशीर्वाद सहित अपने आशीष वचन दिए और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं की।
इस सेमिनार के माध्यम से छात्रों ने फाइबर ग्लास, मिक्स मीडिया, इंटीरियर पॉन्टिंगव 3d डायमेंशन को समझा व देखा जो भविष्य में विजुअल आर्ट के छात्रों को लाभ प्रदान करेगा। कार्यक्रम मे संस्थान के शिक्षक डॉ अरविंद राजपूत, डॉ शार्दुल मिश्रा, डॉ. मनोज कुमार, दीपक कुलश्रेष्ठ, डॉ ममता बंसल, देवाशीष गांगुली, डॉ अलका शर्मा, डॉ शीतल शर्मा तथा इस सेमिनार के संयोजक के रूप में गणेश कुशवाह रहे। सहयोगी के रूप में संस्थान के छात्र सौरभ सिंह, प्रथम शर्मा, पारस जैन, रवि दुबे कृष्ण कुमार व संस्थान के स्टाफ से अनिल गुप्ता, तथा लक्ष्मी गौतम रहे।