अन्य

आगरा के मशहूर अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. अशोक विज को अमृतसर में मिला राष्ट्रीय स्तर का सम्मान

संवाद , दानिश उमरी

इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन की 67 वीं वार्षिक कॉन्फ्रेंस में डॉ. अशोक विज के व्याख्यान को मिली भूरि-भूरि सराहना

इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन ने डॉ. अशोक विज को प्रशंसा प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित

आगरा। ताजनगरी के मशहूर अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. अशोक विज ने एक बार फिर ताजनगरी का माथा गर्व से ऊंचा कर दिया है।
बता दें कि अमृतसर में 28 नवंबर से 3 दिसंबर तक इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित 67 वीं एनुअल कॉन्फ्रेंस में ताजनगरी के डॉ. अशोक विज को हिप फ्रैक्चर के प्रबंधन में नई तकनीकों के विषय पर डॉ. बी. मुखोपाध्याय नामित लेक्चर देने के लिए इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन द्वारा प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान कर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया।
अमृतसर से लौटकर डॉ. अशोक विज ने मंगलवार को बताया कि एनुअल कॉन्फ्रेंस में मंच पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रमेश सेन और राष्ट्रीय महासचिव डॉ. नवीन ठक्कर रहे, वहीं सामने विशाल सभागार में देश- विदेश के सैकड़ों विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद रहे।

*ऐसा सम्मान पाने वाले तीसरे चिकित्सक हैं डॉ. विज*
डॉ. अशोक विज ने स्पष्ट किया कि इस राष्ट्रीय सम्मान को पाने वाले ताजनगरी के वह तीसरे चिकित्सक हैं। इससे पूर्व यह सम्मान आगरा से डॉ. केपी श्रीवास्तव और डॉ. प्रूथी को मिल चुका है‌। ये दोनों ही डॉ. विज के गुरु एवं मार्गदर्शक रहे है।

*पहले भी मिले हैं कई सम्मान*
उल्लेखनीय है कि डॉ. अशोक विज को पहले भी कई सम्मान मिल चुके हैं। इनमें उत्तर प्रदेश ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन द्वारा वर्ष 2003 में बेस्ट पेपर गोल्ड मेडल और इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन द्वारा वर्ष 2007 में फ्री पोलियो सर्जरी के लिए स्पेशल अवार्ड मुख्य रूप से शामिल हैं। यही नहीं, आप आगरा और प्रदेश स्तर पर ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन में प्रेसिडेंट के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं।