अन्य

होमगार्ड स्थापना दिवस मनाया

आगरा। होमगार्ड्स विभाग के 60 वां स्थापना दिवस (हीरक जयन्ती) पर मण्डलीय प्रशिक्षण केन्द्र, होमगार्ड्स, आगरा में हुए समारोह में श्री संजीव कुमार शुक्ल, डिप्टी कमाण्डेण्ट जनरल, पश्चिम परिक्षेत्र आगरा द्वारा विभागीय ध्वज को ध्वाजारोहण किया गया। इस अवसर पर डिप्टी कमाण्डेण्ट जनरल द्वारा होमगार्ड्स विभाग के सभी वैतनिक/अवैतनिक कार्मिकों को शुभकामना देते हुए विभाग की उपलब्धियों से अवगत कराया गया। इस मौके pr मण्डलीय कमाण्डेण्ट मण्डलीय प्रशिक्षण केन्द्र, होमगार्ड्स, अमित कुमार मिश्र ने

कि सभी कार्मिकों/ होमगार्डस स्वयंसेवकों को अपने कर्तव्यों के प्रति सजग व सतर्क रहने एवं वर्दीधारी संगठन में उत्कृष्ट टर्नआउट में रहने की अपेक्षा की। साथ ही उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि हाल में हिमाचल प्रदेश विधानसभा निर्वाचन एवं दिल्ली नगर निकाय निर्वाचन हेतु उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में होमगार्ड्स जवान भेजे गये थे, जिनमें वे स्टेट प्रभारी थे, दोनों राज्यों में महत्वपूर्ण ड्यूटी में लगाया गया एवं वहाँ के पुलिस महानिदेशक/कमिश्नर ने उत्तर प्रदेश के होमगार्ड्स की बहुत प्रशंसा की है।

इस अवसर पर अनिल कुमार सिंह, डिवीजनल कमाण्डेण्ट आगरा मण्डल एवं अमित कुमार मिश्र मण्डलीय कमाण्डेण्ट, मण्डलीय प्रशिक्षण केन्द्र आगरा ने भी होमगार्ड्स दिवस की बधाई देते हुए होमगार्डस विभाग की रूपरेखा एवं उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन सोमदत्त शर्मा सी0ए0 टू डिवीजनल कमाण्डेण्ट आगरा मण्डल ने किया।