अन्य

रेलवे आगरा मंडल द्वारा डीओसी धौलपुर स्टेशन से बांग्ला देश के दर्शना स्टेशन के मध्य 6 वे रैक का संचालन शुरू

आगरा। उत्तर मध्य रेलवे ने गतिशीलता की अपनी पहचान को बनाये रखा है जिसके तहत आगरा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आनन्द स्वरूप जी के निर्देशन में शनिवार को मंडल द्वारा माल यातायात बढ़ाए जाने के प्रयासों के क्रम में मंडल के धौलपुर स्टेशन से बांग्ला देश के दर्शना स्टेशन के लिए DOC(डी ऑयल कॉक्स) का 6वे रैक लोड किया गया।जिसमें 42 वैगन की माल गाड़ी में कुल 2481.50 टन DOC(डी ऑयल कॉक्स) को आर. के इंटरप्राइजेज कोलकाता द्वारा लोड किया गया। जिससे आगरा मंडल को लगभग 65 लाख रु की राजस्व आय अर्जित हुई।

जिसमें वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमन वर्मा के द्वारा आर.के. इंटरप्राइजेज कोलकाता से सफल समन्वयक के कारण ही यह उपलब्धि हो सकी। पार्टी आर.के. इंटरप्राइजेज कोलकाता द्वारा बताया गया कि वह आने वाले समय में निरंतर रेलवे से सस्ता सुरक्षित यातायात प्राप्त करने हेतु लोडिंग जारी रखेगा।
उतर मध्य रेलवे विभिन्न हितधारकों, किसानों और राज्य की एजेंसियों के परामर्श से यह प्रयास कर रही है।कि उनकी उपज को पूरे भारत की मंडियों तक ले जाने की जरूरतों की पहचान की जा सके ताकि उन्हें कई अन्य बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

उत्तर मध्य रेलवे आने वाले समय में अन्य मार्गों पर भी और अधिक गाड़ियों का संचालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। भारतीय रेल के विशाल नेटवर्क का उपयोग करके माल की विश्वसनीय तेज गति प्रदान करने की यह पहल फ़ूड ग्रेन परिवहन में एक आदर्श बदलाव ला सकती है और स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढावा दे सकती है। इस अवसर पर स्टेशन अधीक्षक श्री एन एन मिश्रा एवं मंडल वाणिज्य निरीक्षक धौलपुर श्री आर सी मीना उपस्थित थे |