अन्य

जल शक्ति मंत्री रामकेश द्वारा “हेल्थ का तोहफा”:एटीएम मशीन में जांच,जल्दी लें स्वास्थ लाभ।


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद नें यहां जनता को “हेल्थ का तोहफा” दिया। जांच कराईये औऱ “तत्काल रिपोर्ट प्राप्त कर इलाज से चंगे हो जाईये”। जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश नें रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ केंद्र जसपुरा में हेल्थ चेकअप एटीएम मशीन का उदघाटन किया। इस अवसर पर जलशक्ति राज्य मंत्री नें कहा कि मरीजों के इलाज में जांच रिपोर्ट आने में होने वाली देरी न हो इसके लिए यहां सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में “हेल्थ चेकअप एटीएम मशीन” लगाई गई है। इस मशीन के जरिए अस्पताल में आने वाले मरीजों की जल्द से जल्द जांच हो सकेगी और उसकी रिपोर्ट भी 20 मिनट में मिल जाएगी।


बताया कि मरीजों को राहत देने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ चेकअप एटीएम मशीन लगाई गई है। हेल्थ चेकअप एटीएम मशीन से हीमोग्लोबिन, शुगर, ईसीजी,ऑक्सीजन लेबल, ब्लड प्रेशर,वजन आदि की जांच की जा सकेगी। इस मशीन के द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट 20 मिनट में मरीज को मिल जायेगी। जिसके बाद इलाज में देरी नहीं होगी।

जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश नें कहा कि इस मशीन की तरह जिले के अन्य सरकारी अस्पतालों में भी इसे लगवाया जाऐगा। बताया कि प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के लिए तत्पर है। मरीजों को अस्पताल में तत्काल इलाज मिले उसमें यह मशीन कारगर सिद्ध होगी।हेल्थ चैकअप एटीएम मशीन का उद्घाटन के बाद राज्य मंत्री निषाद नें मशीन के जरिए खुद का चेकअप भी किया। जिसकी रिपोर्ट 15 से 20 मिनट में उनको मिल गई। जिसमें वह पूरी तरह स्वस्थ बताए गए।