अन्य

प्रत्येक रक्तदान बचाता है तीन जान ।डा पंकज नगायच

रक्तदान शिविर में 120 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

आगरा।रोटरी क्लब आगरा नियो ने एस. एन. मेडिकल कॉलेज, आगरा के रक्तदान विभाग और राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग कैंपस के सहयोग से एक बहुत ही सफल रक्तदान शिविर और मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया |
क्लब अध्यक्ष डॉ. अभिनव चतुर्वेदी और सचिव यतेश सिंह ने प्रथम रक्तदान कर शिविर का औपचारिक उद्घाटन कर एक मिसाल कायम की।
असिस्टेंट गवर्नर डा पंकज नगायच ने सभी छात्रों को बताया की एक यूनिट रक्त से तीन रोगियों की जान बचाई जा सकती है।रक्त दाता को आत्मिक संतुष्टि के साथ समाज के प्रति जिम्मेदारी की पूर्ति भी होती है।प्रत्येक रक्तदाता को दधीचि वंशज का संज्ञा दे , डा नगायच ने सभी रक्त दाताओं को शुभ कामनाएं दी।
डॉ. नितिन अग्रवाल के साथ कार्यक्रम समन्वयक डॉ. शचीपति पाण्डेय ने कॉलेज के छात्रों से रक्तदान अभियान में सक्रिय भागीदारी करने का अनुरोध किया और उन्हें हर तरह से समाज की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।
लक्ष्य 100 यूनिट रक्त एकत्र करने का था लेकिन मेगा ड्राइव और अति-प्रेरित छात्रों ने 120 यूनिट रक्त संग्रह कर लिया और खाली किट की कमी के कारण रक्त संग्रह बंद कर दिया गया।
रो. डॉ. पंकज नागायच, रो. डॉ. चंदन कुमार, रो. डॉ. अभिनव चतुर्वेदी, रो. डॉ. कुशाल सिंह विशिष्ट चिकित्सा दल थे, जिन्होंने छात्रों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का सक्रिय रूप से प्रबंधन किया। रक्तदान शिविर का संचालन करने वाले क्लब सदस्य रो. अरुण कुमार सिंह, रो. मनोज बजाज, रो. डा अशोक डोनेरिया।
राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस के प्रबंधन और निदेशक, फार्मेसी फैकल्टी के स्टाफ, ट्रांसफ्यूजन विभाग, एसएन मेडिकल कॉलेज, आगरा की समर्पित टीम का विशेष धन्यवाद।