अन्य

विधायक प्रकाश के प्रयासों से प्रकाशित होंगे कई मोहल्ले और गांव 24 लाख बिखेरेगा उजाला


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयासों से अब शहर के कई मोहल्ले और आसपास के गांवों का अंधेरा टूटेगा। सब जगमग नजारा पेश करेंगे। आपको बता दें कि विधायक प्रकाश ने खनिज न्यास से करीब 32 लाख रुपए से विद्युतीकरण कराने का प्राकंलन प्रस्ताव भेजा था, जिसमें विभागीय अफसरों ने विभिन्न कामों का स्टीमेट तैयार कर 24 लाख से अधिक रुपए निर्गत कर दिए हैं। अब जल्द कामों शुरू होंगे। जनता प्रकाश से लाभान्वित होगी।
दरसल आजादी के प्रकाश के 75 वर्ष बाद भी अभी जिले के कई गांव और शहर के मोहल्ले विद्युतीकरण से अछूते हैं। वहां लोग या तो अभी भी बिना बिजली के जीवन यापन को मजबूर हैं या फिर लकड़ी के खंभों के जरिए घरों को रोशन कर पा रहे हैं।

ऐसे में विधायक प्रकाश ने इन इलाकों की सुध ली। पहल कर खनिज फाउंडेशन न्यास की शासी परिषद व प्रबंध समिति की बैठक में इस मुद्दे को प्रमुखता से रखा। इतना ही नहीं विधायक ने शहर के क्योटरा, झील का पुरवा, धीरज नगर, बबेरू रोड, दुरेड़ी, बक्क्षा आदि गांवों के विद्युतीकरण और लाइन विस्तार आदि से संबंधित करीब 32 लाख चाैरासी हजार 117 रुपए का प्राकंलन प्रस्ताव भेजा। जिस पर विभागीय अफसरों ने स्टीमेट तैयार करके विधानसभा क्षेत्र के 11 कार्याें के सापेक्ष 24 लाख 27 हजार 278 रुपए स्वीकृत कर टेंडर प्रक्रिया शुरू कराई। सदर विधायक ने विभागीय जल्द कार्य शुरू होने के साथ ही किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त न होने की चेतावनी दी है।