अन्य

जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह

फ़िरोज़ाबाद , मसीहा एक्टिविस्ट वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन अल करम पब्लिक स्कूल में हुआ, जिस के मुख्य अतिथि आवाद हुसैन प्रिंसिपल इस्लामिया इंटर कॉलेज, विशिष्ट अतिथि मोहित राठौर आवेदक मेयर प्रत्याशी समाजवादी पार्टी, मुदस्सिर कुरैशी महासचिव ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसाइटी आगरा,, इलियास पार्षद, हाजी निहालउद्दीन मैनेजर, डॉक्टर ज़फर आलम आवेदक मेयर प्रत्याशी समाजवादी पार्टी, सैयद सुबूर अली (सदस्य, AICC) पंडित अखिलेश शर्मा जी (चाणक्य फाउंडेशन) अनवार अरिस्टो मौजूद रहे।


सोसाइटी के सचिव मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि प्रतियोगिता दो भागों में कराई गई जिसके टॉप 10 प्राइस अलग-अलग ग्रुप में बाटें गए। प्रत्येक ग्रुप में प्रथम स्थान पर 21000, दूसरे स्थान पर 11000 व तीसरे स्थान पर रहने वाले को 5100 रुपये के चेक, ट्राफी व सार्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
ग्रुप ए में प्रथम स्थान लाइवा नूर को ₹21000 द्वितीय स्थान पर मोहम्मद अदनान को ₹11000 तृतीय स्थान पर राहुल को 5100 का पुरस्कार दिया गया,
ग्रुप बी में प्रथम स्थान पर अर्शी को ₹21000 द्वितीय स्थान पर पूजा शर्मा को ₹11000 तृतीय स्थान पर शहरीन को 5100 रुपये का पुरस्कार दिया गया।
मुख्य अतिथि आबाद हुसैनने सभी बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेते रहना चाहिए जिससे बच्चों के अंदर निखार पैदा होता है।
विशिष्ट अतिथि मोहित राठौर ने छात्रों को शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया।
मुदस्सर कुरैशी ने बच्चों से कहा कि बच्चों को सामाजिक हो या धार्मिक प्रत्येक शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए जिससे वर्तमान व भविष्य उज्जवल होता है।
सुबूर अली ने कहा कि जब आईएएस पीसीएस में बच्चा जानने के लिए मन बनाता है उससे पहले यदि में इस प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेता है तो उसके मानसिक विकास दर वृद्धि होती है और इस प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेते रहना चाहिए।
डॉक्टर जफर आलम ने लड़कियों की शिक्षा के लिए बताया कि विशेषकर मुस्लिम क्षेत्र में लड़कियों की शिक्षा पर जोर कम दिया जाता था लेकिन आज देखा गया कि छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में ज्यादा बाजी मारी है
मोहम्मद अरशद खान रज़वी ने कहा कि ज़िला स्तरीय प्रतियोगिता में आज देख कर खुशी हुई कि आरोप लगाया जाता है कि एक विशेष वर्ग में लड़कियों की शिक्षा पर जोर नहीं दिया जाता और पुरस्कार वितरण में देखा गया कि टॉप 10 में से 8 लड़कियां जिसमें 5 छात्राएं हिजाब में मौजूद हैं।
प्रोग्राम का संचालन मोहम्मद नसीम और मोहम्मद अरशद खान रज़वी ने किया आयोजन में सादिक अली, नूरुल इस्लाम, हाफिज आदिल, शहबाज़ सर, फुरकान, जीशान, एम डी अज़हर, हाजी शहजाद, गुलफाम मुशीर,शमशाद अली जिन्ना, इलियास, आदि की सहभागिता रही
सोसायटी के अध्यक्ष अरमान निहाल साहब ने सभी का आभार व्यक्त किया ,