अन्य

गुरु परिवार की शहादत को नमन करने के लिए भव्य लाइट एंड साउंड कार्यक्रम 25 दिसंबर को होगा


आगरा।गुरुद्वारा गुरु का ताल एवम गुरु नानक नाम लेवा संगत एवम अभियान फाउंडेशन के सहयोग से 25 दिसंबर को लाल किला के सामने स्थित श्री राम लीला पार्क पर करेगा भव्य लाइट एंड साउंड कार्यक्रम। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए संत बाबा प्रीतम सिंह जी ने बताया की यह कार्यक्रम पूरी तरह सिक्ख मर्यादा के अनुसार हो रहा है जिसमे पटियाला पंजाबी रंग मंच के 25 से ऊपर कलाकार जहा गुरु साहिब के परिवार की शहादत को नमन करेंगे वही प्रारंभ में पुरातन युद्ध कला को प्रदर्शित करेंगे।


अभियान फाउंडेशन के अध्यक्ष रबी दुबे ने बताया की 2 वर्ष पूर्व इस संस्था को बनाने का उद्देश्य गुरु साहिब के चारो साहिब जादो एवम उनके परिवार की शहादत को जन जन तक पहुंचाया जाए जिसके लिए उन्होंने सरहिंद तक यात्रा की थी और वहा से अपील की थी जिस प्रकार हिंदुओ के अन्य तीर्थ है उसी प्रकार यह भी तीर्थ है और यदि गुरु साहिब का परिवार अपनी शहादत नही देता तो देश का क्या परिवेश होता और उन्होंने आगे कहा की जब तक देश मे बच्चे बच्चियो तक इनके इतिहास की जानकारी नहीं होगी हम इसी तरह प्रयासरत रहेंगे।


समन्वयक बंटी ग्रोवर ने बताया की इस नाट्य प्रस्तुति मे श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की शहादत से उनके पुत्रों एवम माता की शहादत को लाइट एंड साउंड के द्वारा बहुत खूबसूरती से दिखाया गया है ।
दूसरा इस कार्यक्रम कोई टिकट या पास नही है


प्रेस वार्ता मे संत बाबा प्रीतम सिंह जी,रबी दुबे,बंटी ग्रोवर के अतिरिक्त शंकरेश शर्मा,भूपेंद्र ठाकुर,कंवल दीप सिंह,वीर महेंद्र पाल सिंह,गुरमीत सिंह सेठी, पूरन डावर,उपेंद्र सिंह लवली,रानी सिंह,रिक्की शर्मा,गोपाल शर्मा,संदीप राजपूत,प्रशांत दुबे,अनूप मित्तल,रवि भारद्वाज, आलोक शर्मा,रोबिन वर्मा आदि उपस्थित रहे।