अन्य

बजरंग दल के सदस्यों ने खुले में नमाज़ अदा करने वालो के खिलाफ नारेबाज़ी की

वर्ष 2021 में जिला प्रशासन ने नमाज़ के छह खुले स्थलों को चिह्नित था उसमे ये स्थान भी शामिल

गुरुग्राम ,सेक्टर-69 में शुक्रवार को खुले में नमाज़ अदा करने वालो के खिलाफ बजरंग दल के सदस्यों ने नारेबाजी करके बाधित किया, जिसके कारण नमाज अदा कर रहे 100 लोगों के एक समूह को वहां से जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। वर्ष 2021 में जिला प्रशासन ने यहां नमाज अदा करने के लिए छह खुले स्थलों को चिह्नित किया था। जिस जगह नारेबाजी करके बाधा उत्पन्न की गई, वह स्थान इन चिह्नित स्थानों में शामिल है।
पुलिस ने कहा कि बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख अमित हिंदू के नेतृत्व में संगठन के लगभग 15 सदस्यों ने सेक्टर-69 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की भूमि पर खुले में हो रही नमाज को नारेबाजी करके बाधित किया।
बादशाहपुर थाने के एसएचओ उमेश कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और देखा कि मुस्लिम समुदाय के लोग वहां से जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम ने बजरंग दल के सदस्यों को वहां से जाने को कहा, जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया गया। कुमार ने कहा, ‘‘यह स्थान छह चिह्नित (खुली) स्थलों में से एक है। हमें कोई शिकायत नहीं मिली है और अगर शिकायत मिलती है तो कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी।’’ दक्षिणपंथी संगठन के सदस्य अमित हिंदू ने आरोप लगाया कि नमाजी क्षेत्र में हरित पट्टी पर अतिक्रमण कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि यह स्थान नमाज अदा करने के लिए अस्थायी आधार पर आवंटित किया गया था। उन्होंने दावा किया कि अब दूसरे जिलों और राज्यों से भी कुछ लोग यहां नमाज अदा करने आ रहे हैं।
गुरुग्राम में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों का कहना है कि जहां वे काम करते हैं या रहते हैं, वहां मस्जिदों की कमी के कारण वे सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने के लिए जाते हैं।
साभार – प्रभासाक्षी