अन्य

विश्व के समस्त सन्तो महात्माओ की मानवता के लिए एक समान शिक्षाऐ होती हैः पुष्पेन्द्र

संवाद -मो नज़ीर क़ादरी

बौद्व विहार महाबोद्वि मार्ग में अध्यक्ष गुणवन्त राहुल की अध्यक्ष्ता में सर्वधर्म पूजन

अजमेर । बौद्व मठठ गौतम नगर महाबौद्वि विहार में रविवार को प्रातः काल आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना के अवसर पर कैंिडल जलाकार और दीप प्रज्जवलित करके महात्मा बुद्व की प्रतिमा के आगे आरती पूजन किया गया और विश्व के समस्त जीवो के मंगल की कामना की गई।क्रिसमस के अवसर पर गौतम नगर स्थित बौद्व मठठ में इ्रसा मसीह के जीवन के अपने विचार व्यक्त करते हुए पुष्पेन्द्र कुमार ने कहा कि विश्व के समस्त सन्तो और महात्माओ की मानवता के लिए एक समान ही शिक्षाऐ है और किसी ने भी किसी अन्य से नफरत की सीख नही दी है।
जल सेवा समिति के संसथापक व महासचिव सर्वधर्म समिति के संयोजक रमेश लालवानी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार मिश्री को कही से भी खाने से मिठास आती है ठीक इसी प्रकार किसी भी सन्त महात्मा की शिक्षा को ग्रहण करके उससे आनन्द ही आनन्द आयेगा।
बौद्व मठ की सचिव श्रीमती सोनी राहुल ने बताया कि नर्सिंग क्षेत्र के रविकुमार ने ईसा मसीह की शिक्षाओ को बताया कि उन्होने अपने जीवन काल में उनको कष्ट देने वालो के लिए भी कहा कि परमात्मा इन्हे क्षमा करना इन्को यह नही पता कि यह क्या कर रहे है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता गुणवन्त राहुल ने करते हुए ईसा मसीह के जीवन पर आधारित कछ उदाहरण दिये और बताया कि उन्होने अपनी आत्माओ को अपनी भेडें बताया।
इस अवसर पर महात्मा गौतम बुद्व की प्रतिमा के सम्मुख केन्डिल प्रज्जवलित करके विश्व के समस्त जीवो जल,थल और नभ के जीवो की सुरक्षा और खुशहाली की प्रार्थना का आयोजन भी किया गया।श्रीमती लक्ष्मी,श्रीमती मोनिका,मोद प्रकाश,श्रीमती सोनी,रमेश लालवानी,रवि कुमार,सहित अन्य सम्मलित थे।धन्यवाद रवि कुमार ने ज्ञापित किया।