अन्य

मंत्री रामकेश औऱ विधायक प्रकाश नें सुशासन को किया परिभाषित


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। भाजपा कार्यालय में पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया। वक्ताओं नें उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को याद करते हुऐ सुशासन को परिभाषित किया। अपने संबोधन में सदर विधायक प्रकाश दिवेदी नें कहा कि सुशासन का अंतिम और असली परीक्षण यह है कि इसका लाभ दूरस्थ गांव में रहने वाले हर एक नागरिक तक पहुंचे। इस दिशा में मोदी औऱ योगी सरकार कार्य कर रही है।


विधायक दिवेदी ने कहा की मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथकी “ग्रामीण उत्थान” परिकल्पना जमीन पर वास्तविक विकास का आकलन करने के लिए एक परिणाम-आधारित दृष्टिकोण पर बल देती है।”अंत्योदय की सच्ची भावना में अंतिम कतार में खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए सुशासन के माध्यम से वांछित परिणाम प्राप्त हो रहें हैं। जलशक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।कहा कि सुशासन दिवस पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में मनाया जाता है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने नीतिगत सिद्धांत अपनाकर वाजपेयी जी के दृष्टिकोण ‘अधिकतम शासन, न्यूनतम सरकार’ को कार्यान्वित किया है।मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद बृजलाल एवं बांदा सांसद आरके पटेल नें अटल बिहारी के व्यक्तिव औऱ कृतित्व पर चर्चा की। कहा कि ग्रामीण भारत के सतत विकास के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए, योजनाओं को वास्तविक रूप से निचले स्तर पर रहने वाले लोगों की जरूरतों और इच्छाओं को ध्यान में रख कर हमारी सरकार कार्य कर रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह ,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जगराम सिंह,पूर्व भाजपा अध्यक्ष अशोक त्रिपाठी जीतू ,जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल नें भी अटल जी को श्रध्दा सुमन अर्पित कर अपने विचार व्यक्त किये। बाद में सभी नेतागण जिलापंचायत पहुंचे औऱ वहां पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर श्रंद्धांजलि दी।