राजनीति

संविधान समर्थक लोग राहुल गांधी के साथ हैं- शाहनवाज़ आलम

दिल्ली, . देश के डीएनए में अहिंसा और सद्भावना है. राहुल गांधी इस भारतीय डीएनए का प्रतिनिधित्व करते हैं. जो लोग भी देश को अखण्ड और जुड़ा हुआ देखना चाहते हैं वो सभी लोग राहुल गांधी के साथ हैं. ये बातें उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने साप्ताहिक स्पीक अप कार्यक्रम की 77 वीं कड़ी में कहीं.
शाहनवाज़ आलम ने कहा कि देश अपने संविधान की रक्षा के लिए राहुल गांधी जी के साथ खड़ा है लेकिन सपा और बसपा जैसी क्षेत्रीय पार्टियां मोदी सरकार द्वारा संविधान को बदलने के षड्यंत्रों पर चुप्पी साधे हुए हैं. वे न तो आर्थिक मुद्दों पर बोलती हैं और न चीन द्वारा भारतीय ज़मीन के क़ब्ज़े पर कुछ बोलती हैं. मुसलमानों और दलितों के खिलाफ़ हिंसा पर भी वो चुप रहती हैं.  इन सब मुद्दों पर सिर्फ़ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ही बोलती हैं. 
उन्होंने कहा कि भाजपा राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा को मिलते जन समर्थन से इतनी डरी हुई है कि दिल्ली और यूपी में उसने राहुल गांधी की सुरक्षा में पुलिस का इंतज़ाम नहीं किया है. लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि राहुल गांधी पुलिस के सहयोग से नहीं बल्कि जनता के समर्थन से इस यात्रा को कर रहे हैं. 
शाहनवाज़ आलम ने कहा कि पिछड़ों, दलितों और मुसलमानों समेत सभी वर्गों का जिस तरह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन मिल रहा है वो साबित करता है कि वो इन तबकों को मूर्ख बनाने और उनके हितों की सौदेबाज़ी करने वाली पार्टियों की सच्चाई अब समझ चुके हैं. उन्होंने 3 जनवरी से उत्तर प्रदेश से शुरू हो रही भारत जोड़ो यात्रा में ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के जुड़ने की अपील की.