अन्य

देशवाली समाज का एकता दिवस 27 दिसंबर को

संवाद -मो नज़ीर क़ादरी

एकता दिवस पर महाकुम्भ में प्रदेश भर से जुटेगा समाज

अजमेर। देशवाली समाज का एकता दिवस 27 दिसंबर मंगलवार को अजमेर में धूमधाम से अजमेर में मनाया जाएगा। इस मौके पर अजमेर के जवाहर रंगमंच में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन भी किया जा रहा है।
प्रतिभा सम्मान समारोह में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी तथा राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शिरकत करेंगे। मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में मुंबई की रोशन जहान शेख, उर्दू अदीब की मशहूर शायरा मेहरजहीन भी मौजूद रहेगी।
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक मोहम्मद आरिफ और अहमद हुसैन ने बताया कि देशवाली समाज के एकता दिवस पर आयोजित देशवाली प्रतिभा सम्मान समारोह में 542 प्रतिभाओ का सम्मान किया जायेगा। कार्यक्रम की तैयारिया पूरी की जा चुकी है।
कार्यक्रम संयोजक साहिल राज़ा देशवाली ने बताया कि ये देशवाली समाज इस स्तर का पहला प्रोग्राम है जिसके चलते समाज के लोगो में खासा उत्साह है। इस भव्य एवं ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए प्रदेश के विभिन्न गांव, खेड़ो और शहरों से भारी तादाद में देशवाली समाज बंधु अजमेर आ रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों से समाज के लोग बसों, ट्रेनों एवं निजी वाहनों से अजमेर पहुंचेंगे। देशवाली समाज के पहली बार मनाए जा रहे एकता दिवस को लेकर प्रदेश के समाज बंधुओं में खासा उत्साह है। वहीं जिन प्रतिभाओ का सम्मान हो रहा है। प्रतिभाओं सहित उनके परिजन जोश से लबरेज है। देशवाली एकता दिवस पर आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में मोटिवेशनल स्पीकर मुंबई की डॉ रोशन जहान भी मौजूद रहेगी। एक ट्रेन हादसे में अपने दोनो पाँव गँवाने वाली रोशन ने अपनी जिद से डॉक्टर बनकर अपना सपना पूरा किया था।

देशवाली समाज बाहुल्य इलाकों में जश्न जैसा माहौल

देशवाली एकता दिवस को लेकर देशवाली समाज बाहुल्य इलाकों में जश्न जैसा माहौल है। देशवाली पंचायत चौरासी के नायब सदर एवं डारडा तुर्की सरपंच अब्दुल करीम खान ने बताया कि समाज की एकता के लिए आयोजित एकता दिवस पर हो रहे प्रतिभा सम्मान समारोह के लिए गाँव गाँव ढाणी ढाणी तक जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। समाज एकता का परिचय देने 27 दिसम्बर को समाज बंधु बड़ी तादाद में अजमेर पहुंचेंगे।

व्यवस्थाओ के लिए बनाई जा रही कमेटिया

कार्यक्रम में उमड़ रहे जन सैलाब को देखते हुए आयोजकों की ओर से कोर कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें प्रदेश भर से लगभग 75 लोगों को शामिल कर व्यवस्थाओ के लिए जिम्मेदारियां सौंपी गई है। खिदमतगार समाज बंधु कार्यक्रम वाले दिन अजमेर में मोर्चा संभाले रहेंगे। समाज का मजबूत स्तम्भ कहे जानी वाली देशवाली मदद फाउंडेशन के साथी भी कार्यक्रम की व्यवस्था में जुटे रहेंगे।