अन्य

जी 20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के 09 व 10 फरवरी 2023 में दौरे की तैयारियां तेज़

जिलाधिकारी ने ली बैठक संबंधित अधिकारियों को किया निर्देशित

आगरा। जी -20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के 09 व 10 फरवरी 2023 में दौरे की तैयारियों हेतु महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय सभागार में किया गया। बैठक में आगरा विकास प्राधिकरण, नगर-निगम, पर्यटन, संस्कृति विभाग, लोक निर्माण, मेट्रो रेल परियोजना, सेतु निगम, सूचना, कैंटोनमेंट बोर्ड इत्यादि के अधिकारीगणों के साथ जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के दौरे की तैयारियों पर बिन्दुवार विचार किया गया।

बैठक में जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के आगमन के सम्भावित मार्ग, ठहरने की व्यवस्था तथा विभिन्न ऐतिहासिक स्मारकों का भ्रमण हेतु तैयारियों, सौन्दर्यीकरण, मार्ग के अतिक्रमण, साइनेज, मरम्मत इत्यादि पर विभिन्न प्रस्ताव व सुझाव बैठक में रखे, जिन पर जिलाधिकारी महोदय ने सम्बन्धित विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल आगमन से पूर्व समस्त तैयारियों को ससमय पूर्ण कर लिया जाये, लोक निर्माण विभाग व मेट्रो रेल परियोजना के बीच कार्यों का वितरण कर दी गई समय सीमा में कार्यों को पूर्ण करने के कड़ाई से निर्देश दिए।

बैठक में नगर निगम के अधिकारियों ने सम्भावित दौरे की तैयारियों हेतु प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रेजेंटेशन दिया, जिसमें अनियोजित पार्किंग व्यवस्था, मैट्रो रेल प्रोजेक्ट के पिलर पर सौंदर्यीकरण, विभिन्न चौराहों, मार्गों का सौन्दर्यीकरण, साइनेज इत्यादि की तैयारियों पर डी0पी0आर0 प्रस्तुत की। बैठक में जी-20 प्रतिनिधिमण्डल के दौरे के प्रचार-प्रसार हेतु पोस्टर, बैनर इत्यादि पर भी बैठक में विचार कर जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिशा-निर्देश दिए गए।

प्रतिनिधिमंडल के मार्ग में आने वाले फ्लाईओवर की मरम्मत, रंगाई पुताई, सौंदर्यीकरण, रेलिंग, फुटपाथ की मरम्मत तथा अन्य सौंदर्यीकरण कार्य कराने पर विचार किया गया तथा सभी संबंधित विभागों को कार्य पूर्ण करने की तिथि लिखित में देने के निर्देश दिए, जिससे की टाइम लाइन के अंतर्गत कार्य पूर्ण कराए जा सकें। जिलाधिकारी महोदय ने संबंधित विभागों को समन्वय के साथ व समयबद्ध कार्य सुनिश्चित करने को निर्देशित किया।


बैठक में नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे, अपर जिलाधिकारी (प्रो0) हिमांशु गौतम, अपर जिलाधिकारी (नगर) अंजनी कुमार सिंह, एडीए सचिव, गरिमा सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीन कुमार तिवारी, अधीक्षण पुरातत्व , राजकुमार पटेल, एस0पी0 (यातायात) तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।


जिला सूचना कार्यालय, आगरा द्वारा प्रसारित।