राजनीति

जो भी भाजपा विरोधी दल हैं उन्हें राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल होना चाहिए- शाहनवाज़ आलम

अलीगढ़ में भारत जोड़ो यात्रा की तय्यारी बैठक में शामिल हुए शाहनवाज़ आलम

अलीगढ़. भाजपा सरकार की विभाजनकारी नीतियों के विरोध का दावा करने वाले सभी दलों को राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना चाहिए. अखिलेश यादव, मायावती और जयंत चौधरी को कांग्रेस ने आमंत्रित किया है. उम्मीद है कि वो बिना किसी दबाव में आए यात्रा में शामिल होंगे और विपक्षी एकता को मजबूत करेंगे.

ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने अलीगढ़ कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं.

कन्याकुमारी से राहुल गांधी के साथ पदयात्रा कर रहे शाहनवाज़ आलम ने कहा कि यात्रा जिन 10 राज्यों से गुज़री है वहाँ भाजपा पूरी तरह साफ होने जा रही है. इन राज्यों में विपक्षी दलों के नेता भी राहुल गांधी के साथ चले हैं अब यही उम्मीद अखिलेश यादव, मायावती और जयंत चौधरी जी से भी है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों से त्रस्त जनता भी चाहती है कि विपक्ष के सभी नेता राहुल गांधी के साथ अपनी एक जुटता दिखाएँ. कांग्रेस ने जनता की इसी इच्छा के तहत इन तीनों नेताओं को पत्र भेज कर आमंत्रित किया है.

अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और अलीगढ़ के प्रभारी मुनीर अकबर ने कहा कि 3 जनवरी से यात्रा के उत्तर प्रदेश आने पर यहाँ से हज़ारों की तादाद में लोग राहुल गांधी का स्वागत करते हुए उनके साथ 3 दिन चलेंगे.

अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अखलाक अहमद ने भारत जोड़ो यात्रा के यूपी पहुँचने पर उसके रोड मैप से अवगत कराया.

अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश सचिव असद फारुक ने कहा कि अल्पसंख्यक समेत सभी वर्ग कांग्रेस से जुड़ रहे हैं. इस यात्रा से भाजपा सत्कार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है.

शहर अध्यक्ष मेहंदी अली ने बताया कि यात्रा के संदेश को घर-घर तक पहुँचाने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है.