अन्य

जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के 11 व 12 फरवरी 2023 में दौरे की तैयारियां तेज़

आगरा। जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के 11 व 12 फरवरी 2023 में दौरे की तैयारियों हेतु महत्वपूर्ण बैठक विकास भवन सभागार में राज्यमंत्री, विधि एवं न्याय, भारत सरकार प्रो0 एस0पी0 सिंह बघेल की अध्यक्षता में एवं सांसद राजकुमार चाहर जी व सांसद राज्यसभा हरद्वार दुबे की गरिमामय उपस्थिति में सम्पन्न हुई।

बैठक में जनप्रतिनिधियों के समक्ष जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के दौरे की तैयारियों की रूप रेखा को नगर निगम के अधिकारियों ने सम्भावित दौरे की तैयारियों हेतु प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रेजेंटेशन दिया, जिसमें अनियोजित पार्किंग व्यवस्था, मैट्रो रेल प्रोजेक्ट के पिलर पर सौंदर्यीकरण, विभिन्न चौराहों, मार्गों का सौन्दर्यीकरण, साइनेज इत्यादि की तैयारियों पर डी0पी0आर0 प्रस्तुत की। बैठक में मंत्री महोदय ने निर्देशित करते हुए कहा कि मुगल पुलिया के कार्य को तत्काल पूर्ण कराया जाये और मैट्रो रेल के पिलरों को जी-20 देशों के राष्ट्रीय ध्वजों की विषय सामग्री पर चित्रित किया जाये।

जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के आने वाले मार्ग पर विभिन्न जगहों पर भारतीय संस्कृति के अनुरूप सांस्कृतिक दलों व स्कूल के बच्चों द्वारा स्वागत कार्यक्रम का आयोजन करायें जायें। बैठक में आवारा पशुओं की समस्या पर भी विचार किया गया, जिसमें पुलिस विभाग को जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के दौरे से पहले आवारा पशुओं से शहर की सड़कों को मुक्त करने के निर्देश दिए गये। तथा जी-20 देशों के प्रतिनिधिमण्डल के स्वागत में आमजन को भी सहभागी बनाने की कार्ययोजना पर विचार किया गया एवं सभी व्यवस्थायें ससमय पूर्ण करने हेतु निर्देश दिए गये।


बैठक में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, मुख्य विकास अधिकारी ए0 मनिकन्डन, मुख्य चिकित्साधिकारी अरूण श्रीवास्तव, विधायकगण डा0 धर्मपाल सिंह, चौधरी बाबूलाल, छोटेलाल वर्मा, पुरूषोत्तम खण्डेलवाल, डा0 जी0एस0 धर्मेश, भगवान सिंह कुशवाह, एम0एल0सी0 विजय शिवहरे, महापौर नवीन जैन, जिला पंचायत सदस्य मंजू भदौरिया सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


जिला सूचना कार्यालय, आगरा द्वारा प्रसारित।