अन्य

महात्मा बुद्व की जीवनी से हम सबको प्रेरणा लेकर जीवन जीना चाहिये: रवि कुमार

संवाद -मो नज़ीर कादरी

बौद्व विहार महाबोद्वि मार्ग में अध्यक्ष गुणवन्त राहुल की अध्यक्ष्ता में आयोजित कार्यक्रम

अजमेर । बौद्व मठठ गौतम नगर में रविवार को महात्मा बुद्व के जीवन पर आधारित विचार व्यक्त करते हुए मुख्य वक्ता के रूप में रवि कुमार ने कहा कि महात्मा बुद्व के जीवन से हम सबको प्रेरणा लेकर जीवन जीना चाहिये।
रवि कुमार ने बौद्व धर्म से सम्बंधित पुस्तक के सम्बंध में बताया कि महात्मा बुद्व के जीवन से सम्बंधित धटनाओ का इसमें विस्तर से वर्णन किया गया है।बौद्व मठठ गौतम विहार के अध्यक्ष गुणवन्त राहुल ने बताया कि बौद्व धर्म सर्वधर्म सदभाव की धारणा पर आधारित जीवन जीने का संदेश देता है।
श्रीमती लक्ष्मी ने बताया कि गौतम नगर स्थित बौद्व मठठ में महात्मा बुद्व के जीवन पर आधारित वैचारिक गोष्ठी का आयोजन किया गया और गुरू सत्यनारायण गोयनका का रिकार्डेड सत्संग प्रवचनो को सुनाया गया।बौद्व मठठ की सचिव श्रीमती सोनी राहुल ने बताया कि वैचारिक गोष्ठी के मुख्य वक्ता सर्वधर्म प्रतिनिधी बौद्व मठठ के अध्यक्ष गुणवन्त राहुल समाज सेवी ने सबका मंगल की प्रार्थना करवाई।
सर्वधर्म प्रतिनिधी जन सेवा समिति एवं श्री अजमेर व्यापारिक महासंघ के के संस्थापक व महासचिव रमेश लालवानी ने राधास्वामी सत्संग डेरा बाबा जैमलसिंह डेरा ब्यास अमृतसर से प्रकाशित पुस्तक बौद्व धर्म से महात्मा बुद्व के जीवन पर आधारित धटनाओ के वर्णन सुनाये और आघ्यात्मिक पुस्तके अतिथियो,गुणवन्त राहुल,पुष्पेन्द्र कुमार,श्रीमती लक्ष्मी और श्रीमती सोनी गुणवन्त को भेंट करके सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर नर्सिंग क्षेत्र के रविकुमार ने सबको आभार भी व्यक्त किया।इस अवसर पर महात्मा गौतम बुद्व की प्रतिमा के सम्मुख केन्डिल प्रज्जवलित करके विश्व के समस्त जीवो जल,थल और नभ के जीवो की सुरक्षा और खुशहाली की प्रार्थना का प्रातः काल 09 बजे से आयोजन किया गया।
सर्वधर्म प्रार्थना में पुष्पेन्द्र कुमार,श्रीमती लक्ष्मी,सुश्री कीर्तिका,प्रियेश लालवानी आदि द्वारा कैन्डिल जलाकर महात्मा बुद्व की प्रतिमा के आगे विश्व शान्ति की प्रार्थना की गई।