अन्य

बजाज कमेटी की नवीन कार्यकारिणी का हुआ गठन,मुक्तिधाम का होगा सौन्दर्यीकरण

 

संवाद- सलीम शेरवानी

खेरागढ़/आगरा। नाम और शोहरत से परे निस्वार्थ भाव से सर्व समाज के लिए समर्पित 20 वर्षों से कस्बा के मुक्तिधाम की व्यवस्था संभाल रही वस्त्र एवं रेडीमेड व्यापारियों की संस्था बजाज कमेटी की एक बैठक श्री राधा पैलेस में हुई।
बैठक में मुक्तिधाम सौन्दर्यीकरण पर परिचर्चा, बजाज कमेटी की नवीन कार्यकारिणी का गठन तथा व्यापार में आने वाली समस्याओं व उनके संभावित समाधान पर भी मंथन किया गया.
इस दौरान महामंत्री गोपाल भाकरिया ने बताया कि दाह संस्कार के बाद परिवारजन मृतक के फूल सुरक्षित रख सकें इसके लिए मुक्तिधाम पर अतिशीघ्र एक फूल कुटी का निर्माण कराया जायेगा,पूर्व की भांति अंतिम संस्कार हेतु लागत मूल्य पर ही मुक्तिधाम पर सर्व समाज के लिए लकड़ी, कंडे हर समय उपलब्ध रहेगें व मुक्तिधाम का सौन्दर्यीकरण भी होगा तथा उन्होंने व्यापारी एकता पर भी जोर दिया. बैठक में सर्वसम्मति से महेंद्र अग्रवाल संरक्षक, दीनदयाल बंसल अध्यक्ष, गोपाल भाकरिया महामंत्री, पवन कुमार सिंघल कोषाध्यक्ष तथा 123 कार्यकारिणी के सदस्य बनाये गये, तथा समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य के लिए अग्रवाल वेलफेयर सोसायटी व अपना घर सेवा समिति के पदाधिकारियों का समाज सेवा में उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें भी सम्मानित भी किया गया।