अन्य

अज्ञानता से भरपूर हैं राहुल, भारत जोड़ने नहीं लड़वाने की है यात्रा: इंद्रेश कुमार*

संवाद – सादिक जलाल (8800785167)

सत्य कथा है कश्मीर फाइल्स इसलिए पहुंची ऑस्कर: इंद्रेश

ठंड से ठिठुरते ढाई लाख लोगों के बीच कंबल बांट रहा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

नई दिल्ली। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अज्ञानता से भरपूर हैं साथ ही इंसानियत भी खोते जा रहे हैं। दूसरी तरफ, इंद्रेश कुमार ने कश्मीर फाइल्स की तारीफ करते हुए कहा कि फिल्म में सिर्फ सत्य दिखाया गया है और आज इसी का परिणाम है कि इसे ऑस्कर के लिए चुना गया है।

नई दिल्ली के मोतिया खान में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित निर्धनों को कंबल वितरण कार्यक्रम में मंच के मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार ने कहा कि राहुल का यह भारत जोड़ो अभियान, भारत को जोड़ने का नहीं बल्कि लड़वाने और झगड़ा कराने का हो गया है। ऐसे में यह मिशन फेल के रूप में जाना जाएगा।

दरअसल, हरियाणा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरएसएस, बीजेपी और सरकार पर आरोप लगाया था कि 21वीं सदी के ‘कौरव’ खाकी हाफ पैंट पहनते हैं और ‘शाखा’ चलाते हैं। उनके अलावा देश के 2-3 सबसे अमीर लोग खड़े हैं। इसके जवाब में वरिष्ठ आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।
राहुल ने यह भी कहा था कि आरएसएस के लोग कभी भी ‘हर हर महादेव’ नहीं कहते क्योंकि भगवान शिव ‘तपस्वी’ थे और ये लोग भारत की ‘तपस्या’ पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने ‘जय सिया राम’ से देवी सीता को हटा दिया है। ये लोग भारत की संस्कृति के खिलाफ काम कर रहे हैं।

संघ के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल एक फर्जी हिंदू हैं जिन्हें न तो ज्ञान है और न सभ्यता का कुछ पता है। संघ नेता ने कहा कि अनाप शनाप और असभ्य बोलना राहुल गांधी का आचरण हो गया है। वह यह गलत आचरण न करें। पहले ही देश की जनता ने उन्हें इस कारण नकार दिया है।

इंद्रेश कुमार ने सुपरहिट फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। यह फिल्म दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्स ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट की जा चुकी है। संघ नेता ने कहा कि कश्मीर फाइल सत्यकथा थी। फिल्म में 10% तक दिखाया गया है। कश्मीर फाइल सच्ची घटना है। और इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि उस समय उन घटनाओं के वे साक्षी रहे हैं और उन्होंने हमेशा यह बातें उठाई लेकिन कांग्रेस और तथाकथित सेक्युलर दलों ने कभी इन बातों को नहीं माना। यही कारण है कि आज सभी विपक्षी दल एक एक राज्य में सिमट कर रह गए हैं। कांग्रेस खुद आज सिमट चुकी है।

इस बीच, देश भर में जाति, धर्म और समुदाय से ऊपर उठ कर राष्ट्रीय मुस्लिम मंच मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार के नेतृत्व में करीब ढाई लाख लोगों को कंबल बांटेगा। देश की राजधानी दिल्ली में 10 हजार कंबल बांटने का लक्ष्य है जो अब तक 4500 कंबल बांटे जा चुके हैं।

इस मौके पर इंद्रेश कुमार ने संदेश दिया कि लोग जाति, धर्म, भाषा और राजनीतिक दलों के आधार पर बंटने की जगह मिलजुल कर रहें, जैसे चावल के साथ दाल और गुड़ के साथ तिल मिलकर लोहड़ी और मकर संक्रांति के पर्व को स्वादिष्ट बनाता है, वैसे ही सभी लोग मिलजुल कर इस देश को खूबसूरत बनाएं।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का लक्ष्य रहा है कि देश में कोई पेट भूखा न सोए, कोई जिस्म बिना ढका न रहे, हर किसी के सर पर छत हो। इसी कड़ी में वरिष्ठ संघ नेता इंद्रेश कुमार की दुआ और लक्ष्य है कि गरीब, बेसहारा, लाचार लोग इस कड़ाके की सर्दी में बिना ठिठुरे अपना जीवन यापन कर सकें। इस लक्ष्य की प्राप्ति के उद्देश्य से मुस्लिम राष्ट्र मंच देश भर में मुहीम चला रहा है।

दिल्ली में अब तक साढ़े चार हजार कंबल बांटे गए हैं। सोमवार को इंद्रेश कुमार के नेतृत्व में दिल्ली के पहाड़गंज स्थित महाराष्ट्र रंगायन में बड़ी तादाद में आए गरीबों को कंबल बांटे थे जबकि मंगलवार को मोतिया खान में हुए भव्य कार्यक्रम में लाचारों को कंबल वितरित किए गए।

इसी कड़ी में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की टीम ने देश के अनेकों राज्यों में अपनी मुहीम चलाई हुई है। अब तक उत्तर प्रदेश में यह संख्या 11000 पहुंच चुकी है जबकि मध्य प्रदेश में 5000, उत्तराखंड में 2000, महाराष्ट्र में 3200, हरियाणा में 1200, राजस्थान में 2000 और बिहार झारखंड में लगभग 4500 और पश्चिम बंगाल में 1800 कंबल अब तक बांटे जा चुके हैं।