अन्य

”प्रयोगों द्वारा मिलावट के प्रति जागरूकता“

आगरा। बैकुण्ठी देवी कन्या महाविद्यालय आगराकी बी.एस.सी. तृतीय वर्ष की छात्राओं द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका विषय रहा-रसायन विज्ञान द्वारा खाने में मिलावट का पर्दाफाश इस कार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज की प्राचार्या डॉ. पूनम सिंह द्वारा किया गया।


कार्यक्रम की शुरूआत तृतीय वर्ष की छात्रा अलशिफा ने किया, जिसमें पूनम, प्राची, प्रिया, शुभा, शिवानी, खुशबू, आशी, प्रियंका, हर्षिता, आंचल एवं चहल्वी ने प्रयोग करके प्रस्तुत किया क्योंकि स्वास्थ्य ही जीवन है, जो स्वस्थ नहीं उसे जीवन भर रोना है तो लोगों को रोगों से बचाने व मिलावट के प्रति जागरूक करने के लिये इसका आयोजन किया गया।
इस मौके पर प्राचार्या प्रो॰ पूनम सिंह ने अपनी उपस्थिति से छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर आई.क्यू.ए.सी. कॉर्डिनेटर डॉ. अमिता निगम ने अपने वक्तव्यों में कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से छात्राओं का सर्वांगीण विकास होता है।


मीडिया प्रभारी डॉ. नसरीन बेगम ने अपने वक्तव्य में कहा कि हमें अपने जीवन में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए और मोहब्बत में भी मिलावट नहीं करनी चाहिए। डॉ. अपर्णा शुक्ला, सपना मिश्रा, लवी जायसवाल, पूजा उपस्थित रहीं।
इस कार्यक्रम की संयोजिका रसायन विभान विभागाध्यक्ष डॉ. नीलम वर्मा द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया।