अन्य

जय श्रीराम नहीं बोला तो ट्रेन में कपड़े उतारकर पीटा’, यात्री का आरोप, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां ट्रेन में एक युवक के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है. पाड़ित का आरोप है कि कुछ लोगों ने उसे जय श्रीराम बोलने को कहा, जब उसने नहीं बोला तो उसके साथ बेल्ट से मारपीट की गई. इस मामले में जीआरपी ने 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है.

दरअसल मुरादाबाद में चलती ट्रेन में यात्री के साथ मारपीट किए जाने का वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक व्यक्ति के कपड़े उतारकर उसे बेल्ट से पीट रहे हैं. पीड़ित व्यक्ति का नाम आसिम है. उसका आरोप है कि कुछ लोग हापुड़ में ट्रेन में चढ़े और भीड़ के बीच चोरी का आरोप लगाकर पीटा. उन्होंने जय श्रीराम के नारे भी लगाने को कहा.

जानकारी के अनुसार, यह घटना गुरुवार को दिल्ली से प्रतापगढ़ जा रही पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन में हुई. आरोप है कि ट्रेन में कुछ लोगों ने मुरादाबाद जा रहे एक युवक पर चोरी का आरोप लगाते हुए बेल्ट से पीटा.मारपीट करने वालों ने युवक से धार्मिक नारे लगाने को कहा. जब युवक ने नारे नहीं लगाए तो उसके साथ बेहरमी से पिटाई की गई.

इस मामले की शिकायत पुलिस को मिली. इसके बाद जीआरपी ने आरोपी युवकों को बरेली रेलवे स्टेशन पर उतारकर हिरासत में ले लिया. जीआरपी का कहना है कि वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

पीड़ित युवक का नाम आसिम है. उसका कहना है कि ट्रेन में हापुड़ से चढ़े कुछ लोगों ने भीड़ में उसे घेर लिया और चोरी का आरोप लगाते हुए पीटना शुरू कर दिया. इसके साथ ही उससे कहा कि जय श्रीराम के नारे लगाओ. जब उसने नारे नहीं लगाए तो जमीन पर लिटाकर बुरी तरह पीटा.

इस मामले में सीओ जीआरपी देवीदयाल का कहना है कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रेन में 2 लोग एक व्यक्ति को पीटते दिख रहे हैं. उन आरोपियों को टीम ने हिरासत में ले लिया है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

पीड़ित आसिम ने कहा कि मैं दिल्ली से मुरादाबाद के लिए चला था. उसी दौरान रास्ते में हापुड़ से कुछ लोग ट्रेन में चढ़े. भीड़ के बीच वे लोग बोलने लगे कि ये चोर है, ये चोर ही होते हैं… यह कहकर पीटना चालू कर दिया. इसके साथ ही बोले कि जय श्रीराम के नारे लगाओ तो मैंने नहीं लगाए तो मुझे लिटाकर बेरहमी से पीटा.

पीड़ित ने कहा कि मेरे पास 2200 रुपए थे, वह भी निकाल लिए. मुरादाबाद के आउटर पर भीड़ में एक शख्स ने साइड में धक्का देकर उतार दिया. वहां एक परिचित ने मुझे कपड़े दिए. मुझे नहीं पता यह लोग कौन थे. यह लोग हापुड़ से चढ़े थे. मेरी किसी ने मदद नहीं की.