अन्य

यूनाइटेड टीचर्स एसोशिएशन (यूटा) ने ज़बरदस्ती एनपीएस थोपने के विरोध में सौंपा ज्ञापन

संवाद । सलीम शेरवानी

आगरा। यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन( यूटा) की खेरागढ़ इकाई की ओर से ब्लॉक संसाधन केंद्र खेरागढ़ पर एनपीएस के विरोध में एक ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के नाम से खंड शिक्षा अधिकारी कृष्ण गोपाल तिवारी को एक ज्ञापन सौंपा गया। बता दें कि ब्लॉक यूटा के अध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में मुख्य रूप से नवीन पेंशन प्रणाली (एन पी एस) को जबरदस्ती थोपने का विरोध किया गया। वहीं इस बाबत वक्ताओं के द्वारा बताया गया कि एनपीएस को शुरुआत में स्वैच्छिक बताया गया था, लेकिन अब इसे जबरदस्ती लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, एनपीएस न लेने वाले शिक्षकों/कर्मचारियों का अगले माह से वेतन अवरुद्ध किए जाने के संबंध में आदेश भी कार्यालय के द्वारा जारी किया गया है। शिक्षकों के एन पी एस का पैसा बिना सहमति के शेयर बाजार में लगाया जा रहा है, जबकि शेयर बाजार जोखिमों के अधीन होता है। ऐसी स्थिति में इसे जबरदस्ती लेने का दवाब बनाया जाना अनुचित है। इस आदेश से सभी शिक्षक मानसिक रूप से आहत और तनावग्रस्त हैं।

इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि अध्यापकों द्वारा दिये गए ज्ञापन में उठाये गए प्रकरणों से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया जायेगा। ब्लॉक अध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा द्वारा बताया गया कि जिला कार्य समिति द्वारा लिए गये निर्णय के अनुसार जनपद के सभी ब्लॉकों पर धरना दिया जा रहा है और विरोध में ज्ञापन भी दिया जा रहा है। इसके बाद जिला स्तर पर भी संगठन के बैनरतले इस तुगलकी आदेश का विरोध किया जाएगा और अगर यदि आवश्यक हुआ तो इस प्रकरण को प्रदेश स्तर पर उठाया जाएगा।

इस अवसर पर रामकुमार शर्मा, सतीश सोलंकी, सुनील कुमार, धर्मेंद्र चाहर, सत्यपाल सिंह, तेजेन्द्र, अशोक कुमार, उमेश गर्ग, राजकुमार, प्रमोद राजपूत, राजीव रावत, नेकराम, देवेश, नीरज, तिवारी,नरेंद्र सिकरवार, लक्ष्मीनारायण, श्रीदेवी, पूजा, शिखा, धीरेंद्र, यशपाल सिंह, नीलम शर्मा, निर्मला राठौर, मीना, पूनम, कल्पना, सपना आदि बड़ी संख्या में शिक्षक/शिक्षिकाएं मौजूद रहे।