अन्य

मिनी मैराथन तथा लंबी दूरी की दौड़ का आयोजन

प्रयागराज। 74 वें गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में मध्य वायु कमान मुख्यालय में 22 जनवरी 23 को 21 किलोमीटर लंबी मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। इसी के साथ 5 तथा 10 किलोमीटर लंबी दौड़ का भी आयोजन हुआ। एयर मार्शल ए पी सिंह एवीएसएम, एओसी-इन-सी, मध्य वायु कमान ने झण्डी दिखाकर मिनी मैराथन का उद्घाटन किया। सभी वायु योद्धा, डीएससी के जवान, सिविलियन कार्मिक तथा उनके परिजनों ने राष्ट्रभक्ति की भावना से प्रेरित होकर अत्यधिक जोश एवं हर्षोल्लास के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया।

इस आयोजन में वायुसेना परिवार की सामूहिक भागेदारी ने हमारे देश के सभी सुरक्षा खतरों का सामना करने के लिए भारतीय वायु सेना की अंतर्निहित शक्ति एवं किसी भी विषम परिस्थितियों का सामना करने की काबिलियत को पुनः साबित किया है। इस कार्यक्रम का विशिष्ट उद्देश्य यह भी था कि दैनिक जीवन में निरोगी काया तथा सक्रिय जीवन शैली की गुणवत्ता के प्रति आम जनमानस में जागरुकता की अवधारणा को और विकसित किया जा सके।

कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान एयर मार्शल ए पी सिंह एवीएसएम,एओसी-इन-सी ने सभी प्रतिभागियों को संबोधित किया तथा दिन-प्रति-दिन की जीवनचर्या में खेल-कूद एवं अच्छे स्वास्थ्य को प्राथमिकता प्रदान करने के लिए सभी को प्रोत्साहित किया।