अन्य

सहावर में गोरहा नहर पुल पर पिता ने अपने चार बच्चों को नहर में फेंका

संवाद – नूरुल इस्लाम

तीन को निकाला गया, एक लापता

कासगंज।सहावर थाना क्षेत्र के खितौली गोरहा नहर पुल में अमांपुर थाना क्षेत्र के गांव शेखपुर निवासी एक पिता ने किसी बात को लेकर अपने चारों बच्चों को नहर में फेंक दिया, जिसमें दो बच्चे नहर से निकल आए। जबकि एक 4 वर्षीय मासूम बच्ची की तलाश देर शाम तक पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। वहीं बड़ा पुत्र सोनू उम्र 13 वर्ष नहर से निकल कर गांव पहुंच गया।

घटनाक्रम के अनुसार अमांपुर थाना क्षेत्र के गांव हुंडा शेखपुर निवासी पुष्पेंद्र सिंह पुत्र सूरजपाल अपने चारों बच्चों को गांव से ऑटो में लेकर मेला दिखाने की कहकर सहावर के लिए लेकर जा रहा था कि अचानक उसने सहावर थाना क्षेत्र के खितौली गोरहा नहर पुल पर ऑटो को रुकवा कर बच्चों को उतार लिया जिसके बाद चारों बच्चों को गोरहा नहर में फेंक कर फरार हो गया।


राहगीरों ने उक्त घटना की जानकारी सहावर थाना पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर क्राइम शिवशंकर गुप्ता ने नहर में से निकले दो बच्चों को सहावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। वहीं दो बच्चों की की तलाश जारी रही सहावर सीएससी में उक्त घटना की चश्मदीद प्रभा उम्र 11 वर्ष ने बताया कि उनके पिता हम चारों भाई बहनों को ऑटो रिक्शा में लेकर सहावर मेला दिखाने के लिए कह कर लाए थे और हमें नहर के पास आटो से उतरवा कर काफी देर तक घुमाते रहे जिसके बाद उसे व उसकी छोटी 5 वर्षीय बहन हेमलता उर्फ नैना को नहर में फेंक दिया। जिसके बाद उसने तैर कर अपनी छोटी बहन हेमलता उर्फ नैना को निकालकर लेकर आई और अपने 13 वर्षीय भाई सोनू व चार वर्षीय मासूम काजल की तलाश की। काफी समय बाद भी काजल व सोनू का पता नहीं चला। वहीं प्रभा ने बताया कि उसकी मां लहरा गंगाजल लेने के लिए गई हुई है।


उक्त मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक सिद्धार्थ तोमर ने बताया कि सोनू उम्र 13 वर्ष नहर से निकलकर अपने गांव पहुंच गया है। जबकि चार वर्षीय काजल की तलाश की जा रही है। वहीं चारों बच्चों के पिता पुष्पेंद्र सिंह की तलाश की जा रही है परिजनों को सूचना दे दी गई है दोनों बच्चों की सहावर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उपचार के बाद दोनों बच्चों को गांव वापस भेज दिया गया है।