राजनीति

लालचौक पर तिरंगा फहराने के बाद देश राहुल गांधी को लाल क़िले पर तिरंगा फहराते देखना चाहता है- शाहनवाज़ आलम

श्रीनगर,. मोदी सरकार द्वारा बनाये गए भय के माहौल को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने तोड़ दिया है. लाल चौक पर तिरंगा फहराने के बाद अब देश राहुल गांधी को लाल क़िले पर तिरंगा फहराते हुए देखने को आतुर है. यह बातें उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने साप्ताहिक स्पीक अप कार्यक्रम में कहीं.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में उनके साथ कन्याकुमारी से पदयात्रा करके श्रीनगर पहुँचे शाहनवाज़ आलम ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने भाजपा सरकार द्वारा फैलाई गयी नफरत, डर और निराशा के माहौल को बदल दिया है. इस यात्रा से लोगों में मोदी सरकार की जन विरोधी और संविधान विरोधी नीतियों के खिलाफ़ आवाज़ उठाने का साहस भर गया है. अल्पसंख्यक, दलित, आदिवासी और अन्य कमज़ोर तबक़ों में यह विश्वास गहरा हुआ है कि कांग्रेस के साथ आकर वो संविधान को बचा सकते हैं. उनमें यह भी भावना मजबूत हुई है कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक सिर्फ़ कांग्रेस ही देश को एक सूत्र में बांध सकती है.

उन्होंने कहा कि आज श्रीनगर के लाल चौक पर इतिहास ने खुद को दोहराया और उसी उत्साह के साथ लोगों ने राहुल गांधी का स्वागत किया जिस उत्साह के साथ उन्होंने पण्डित नेहरू का स्वागत किया था.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की समाप्ति के बाद अब उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता 2024 के चुनाव की तय्यारी में लग जाएंगे. सबसे पहले हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत देश के हर व्यक्ति तक राहुल गांधी का संदेश पहुंचाया जाएगा.