अपराध

कासगंज पुलिस अधीक्षक ने किया थाना सहावर का वार्षिक निरीक्षण

संवाद। नूरूल इस्लाम

कासगंज। पुलिस अधीक्षक कासगंज सौरभ दीक्षित द्वारा थाना सहावर का वार्षिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया तथा आगंतुक रजिस्टर को चेक किया साथ ही हेल्प डेस्क कर्मचारी को निर्देशित किया किया कि आने वाले फरियादियों के साथ पुलिस मित्र की तरह व्यवहार किया जाए उनकी समस्या को सुनकर उसकी हर संभव मदद की जाए। इसी के साथ कार्यालय में सभी दस्तावेजों को बारीकी से चेक किया गया। और जो भी खामियां देखने को मिली उनको खत्म करने के लिए निर्देशित तथा दस्तावेजों को अद्यावधिक रखने व रख रखाव को दुरस्त रखने के निर्देश दिए गए। तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर, बैरक, भोजनालय व बंदीगृह आदि का निरीक्षण कर साफ सफाई दुरस्त रखने हेतु निर्देश दिए। इसी दौरान मालखाने व आर्म्स एम्युनिशन का क्रम से निरीक्षण किया गया असलहों के रख रखाव हेतु निर्देश दिए गए। इसी के साथ वाहनों के रख रखाव एवम लंबित वाहनों के निस्तारण हेतु सम्बंधित को आवश्यक निर्देश दिए गए।
थाना परिसर में बने बैरक व आवास की नम्बरिंग कर साफ सफाई का ध्यान रखा जाए साथ ही ये भी स्पष्ट किया गया। कि महिला एवम बाल अपराधों पर विशेष सतर्कता बरती जाए। और प्रत्येक छोटी घटना को गंभीरता से लेकर उसका निस्तारण किया जाए।

पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा प्रभारी निरीक्षक सहावर सिद्धार्थ सिंह तोमर से थाने के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली और अभिलेखों को अद्यतन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश भी दिए। साथ ही न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निस्तारण करने का आदेश दिया।
इसके अलावा पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा ग्राम चौकीदारों के साथ मीटिंग की गई और उनकी समस्याओं को सुना। तत्पश्चात उनके कार्यों के बारे में समझाया गया। कि गांव स्तर की हर छोटी घटना की सूचना संबंधित थाना पर बताकर अपना दायित्व पूरा करें।