अन्य

ललित कला संस्थान के विद्यार्थीयों की कला से सजाया जा रहा वेस्ट टू वंडर पार्क जी 20 सजावट में लगा रहा चार चांद

‘West to Wonder’ G २० स्क्रेप मेटल मूर्ति कला शिविर आगरा विश्विद्यालय में

आगरा। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के सहयोग से नगर निगम आगरा द्वारा G20 के परिप्रेक्ष्य में एक मूर्तिकला शिविर का तत्काल में आरंभ ललित कला संस्थान में कुलपति प्रोफ आशु रानी के निर्देशन में ललित कला संस्थान के निदेशक प्रोफेसर संजय चौधरी द्वारा किया गया।

इस शिविर में १८ विद्याथियों ने ललित कला संस्थान के मूर्तिकला शिक्षक श्री गणेश कुशवाह के मार्ग दर्शन में कार्य किया। इस शिविर में म्युनिसिपैलिटी में पड़े लोहे के कबाड़ व रबर के पुराने टायरों से शहर को सजाने के लिए अभी तक लगभग 20 कृतियों का निर्माण किया जा चुका है।

जो कि फतेहाबाद रोड पर बनाये जा रहे ‘West to Wonder Park’ व शहर के अन्य भागों में लगाये जा रहे हैं। जिनमें मुख्यरूप से ग्लोब, कमल, बांसुरी, जिर्राफ, सारस, हिरन, गिजाई, भृंग, ढोलक, तबला, गिटार आदि इन कृतियों में शामिल हैं
श्री गणेश कुशवाह व विद्यार्थियों द्वारा कृत ‘मेल्टिंग आईस क्यूब’, पर्यावरण सम्बंधित इस पार्क में मुख्य आकर्षण का केंद्र है।
नगर आयुक्त श्री निखिल टिकाराम फुंडे व ललित कला संस्थान के निदेशक प्रोफेसर संजय चौधरी द्वारा मूर्तिकला विषय के प्रोत्साहन व पर्यावरण जागरण हेतु यह नयी पहल शहर के विकास हेतु अत्यंत सराहनीय व दूरगामी सिध्द होगी।