अन्य

10 तारीख का धरना प्रदर्शन फिलहाल के लिए स्थगित : विनोद इलाहाबादी

आगरा। उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ आगरा का 10 फरवरी को होने वाला धरना प्रदर्शन प्रमुख सचिव नगर विकास विभाग की अध्यक्षता मे 9 फरवरी को महासंघ की बैठक बुलाने के बाद धरना प्रदर्शन फिलहाल के लिए स्थगित किया गया हैं।

उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ आगरा का एक प्रतिनिधिमंडल आगरा नगर-निगम में अपर नगरायुक्त-सुरेन्द्र प्रसाद यादव से मिला।महासंघ के प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर संगठन की प्रदेशभर की ईकाइयों ने अपनी मांगें ना माने जाने के कारण 10 फरवरी को पूर्व निर्धारित धरना प्रदर्शन रखा गया था, लेकिन “जी-20” शिखर सम्मेलन को दृष्टिगत रखते हुए आगरा नगरायुक्त ने महासंघ की आगरा महानगर ईकाई से उक्त धरना/प्रदर्शन को स्थगित करने का आग्रह किया था। उसी सिलसिले में आज अपर नगरायुक्त के कक्ष में एक बैठक बुलाई गई, जिसमें अपर नगरायुक्त से वार्तालाप करने हेतु महासंघ के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष- विनोद इलाहाबादी,वरिष्ठ संरक्षक-हरीबाबू वाल्मीकि, मंडल प्रवक्ता-राकेश चौधरी,जिलाध्यक्ष-राजकुमार विधार्थी,जिला उपाध्यक्ष-रोहित लवानियां,जिला उपाध्यक्ष-रंजीत सिंह नरवार, महानगर अध्यक्ष-अनिल कुमार राजौरिया, चौ.रेशम सिंह चाहर, सुमित चौहान,शरद थनवार आउटसोर्सिंग महामंत्री- कामेश कुंज,राजेश चौहान, कान्हा ठाकुर, श्याम पाथरे सहित आदि पदाधिकारी/सदस्य मौजूद रहे। बैठक में ये आपसी बातचीत से तय किया गया कि 1:-“जी-20” में सुपरवाईजरों एवं सफाईकर्मियों ध्दारा किये जा रहे ओवरटाइम कार्य का अतिरिक्त वेतन दिया जाये।
2:-सुपरवाइजरों को लखनऊ, कानपुर तर्ज पर माह में 4 रविवार का भत्ता देने हेतु।
3:-सुपरवाइजरों को पुन: विभागीय सी.ओ.जी.सिम उपलब्ध कराई जाये।
4:-कर्मचारियों की समस्याओं हेतु प्रत्येक जौन कार्यालय पर प्रत्येक सप्ताह समाधान दिवस रखने हेतु सभी विषयों पर सहमति अपर नगरायुक्त महोदय ने जताई एवं अविलंब संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को फोन पर निर्देश दिये। उसके उपरांत महासंघ के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद इलाहाबादी ने प्रदेश अध्यक्ष श्री शशि कुमार मिश्र से चलभाष पर वार्ता की तब शशि कुमार मिश्र ने बताया कि कल 9 फरवरी को लखनऊ बापू भवन में महासंघ के प्रतिनिधि मंडल के साथ प्रमुख सचिव नगर विकास विभाग श्रीमान अमृत अभिजात जी की अध्यक्षता में बैठक आहूत है इसलिए 10 तारीख का धरना प्रदर्शन फिलहाल के लिए स्थगित किया जाता है आगरा से विनोद इलाहाबादी भी उस बैठक में प्रतिभाग करेंगे।