अन्य

जी 20 मेहमानों के स्वागत को सजा आगरा बिखर रही है अनोखी छटा देखिए विडियो

जी 20 मेहमानों के स्वागत के लिए सही ताज नगरी भ्रमण मार्गों पर बरस रही अनोखी छटा खेरिया एयरपोट के अजीत नगर गेट से शुरू हुई। सजावत फतेहबाद रोड तक की गई है। जगह जगह मेहमानों के स्वागत के लिए स्टेज बनाए गए हैं। जिन पर कलाकारों द्वारा लोकगीतों और भारतीय संस्कृति को दर्शाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की जा रही है।

भ्रमण मार्गों पर स्कूली बच्चों द्वारा छात्रों की श्रंखला बनाई गई है। जिनके हाथों में रंग बिरंगे झंडे श्रंखला की शोभा को चार चांद लगा रही है। माल रोड से लेकर फतेहाबाद रोड तक मेहमानों के स्वागत का इंतजाम किया गया है। चौराहों पर सतरंगी लाइटों से सजाया गया है। बताते चले कि इस बार जी 20 सम्मेलन की अध्यक्षता भारत कर रहा है। जिसकी पहली बैठक आगरा में की जा रही है।

सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम

सुरक्षा के लिहाज़ से जगह जगह पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा एसपीजी के साथ अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। खेरिया एयरपॉट से लेकर फतेहाबाद रोड तक चप्पे चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रहा।

हर चौराहे को दिया गया है नया लुक

देखिए वीडियो

मेहमानों के गुजरने वाले मार्गों में आने वाले चौराहे को अलग अलग तरीके से सजाया गया है। कहीं मुरली तो कहीं जी 20 के लोगो को लगाकर सजाया गया है। हर प्रकार से चौराहे को सुंदर बनाया गया है।

फूल सैयद चौराहे पर लगी पृथ्वी बनी आकर्षण का केंद्र

फूल सैयद चौराहे के सामने खाली पड़ी भूमि पर एडीए द्वारा बनाया गया जी 20 का लोगो और साथ ही पृथ्वी को बनाया गया है जो।आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। माल रोड को पेड़ों से सजाया गया है ।