अन्य

चौपाटी में जाकर चखें लज़ीज़ व्यंजन जोनल पार्क के पास बनी चौपाटी का हुआ आगाज़ वीडियो से करें नज़ारा

आगरा। आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा,ताजगंज जोनल पार्क के पास निर्मित आगरा चौपाटी का मा. केन्द्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री प्रो. एस.पी. सिंह बघेल ने शिला‌ पट्टिका अनावरण कर एवं फीता काटकर लोकार्पण किया ।

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गयी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का अवलोकन किया।

इस अवसर यहाँ उपस्थित समस्‍त कार्यकर्ताओं एवं आगरा के जनमानस के समक्ष अपने विचार व्यक्त किये।

आगरा के लोगों को अब परिवार के साथ खाने-पीने के लिए बेहतर स्थान तलाशने के लिए परेशान नहीं होना पडे़गा, आगरा विकास प्राधिकरण की चौपाटी का शुभारम्भ हो गया है।

उन्होंने कहा कि आगरा के लोगों और यहां आने वाले पर्यटकों के लिए चौपाटी बहुत अच्छा स्थान हैं, यहां पर पूरे परिवार के साथ बेहतर माहौल में देश-विदेश के अलग-अलग व्यंजनों का स्वाद लिया जा सकता है।

चौपाटी में आने वाले लोगों को सुरक्षा के लिए भी खास इंतजाम होंगे, मा. मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि यहां पर पुलिस पोस्ट बनाई जाए, जो भी लोग यहां आएं, उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

इस अवसर पर उन्होंने आगरा एवं देश-प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए व्यापारियों द्वारा लगाई गयी खान-पान की स्टाॅलों का अवलोकन किया एवं भिन्न-भिन्न व्यंजनों का स्वाद चखा।

आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा ताजनगरी फेस 2 में विकसित की गई इस चौपाटी की लागत लगभग 7.5 करोड़ रुपये आई है. यहां 30 कियोस्क बनाए गए हैं जिनमें से 25 का आवंटन किया जा चुका है।

15 फरवरी तक व्यंजनों पर 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. संडे को एंट्री फ्री मिलेगी इसके बाद 10 रुपये का टिकट लागू होगा. लोग यहां सुबह 11 बज से रात 11 बजे तक आ सकते हैं. सुरक्षा के भी यहां कड़े इंतजाम किए गए हैं.