अन्य

जिलाधिकारी ने किया कई परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण कैमरे की खराब गुणवत्ता पर जताई नाराज़गी देखिए विडियो

जिलाधिकारी ने नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापकों को दिए निर्देश

आगरा। उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज द्वारा सम्पन्न करायी जा रही हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षाओं को सकुशल, नकल विहीन एवं सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु आज द्वितीय पाली में बारहवी कक्षा के हिंदी विषय की चल रही परीक्षा में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल निरीक्षण कर जायजा लिया। जिलाधिकारी ने परीक्षा कक्षों में जाकर गहनता से निरीक्षण किया तथा नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिये, वही अपने -अपने क्षेत्रों में सेक्टर मजिस्ट्रेटो को भी परीक्षा के दौरान निरन्तर भ्रमणशील रहकर शान्ति पूर्ण एवं व्यवस्था पूर्ण ढंग से परीक्षा सम्पन्न कराने का निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने हॉलमैन इंटर कॉलेज के निरीक्षण में पाया कि एग्जाम हॉल में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था नहीं है तथा लगे कैमरे की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा तत्काल व्यवस्थाओं की ठीक कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सी0सी0टी0वी0 रूम में जाकर देखा तथा नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी महोदय ने परीक्षा केन्द्रों का जायजा लेने के दौरान कहा कि जिले में प्रत्येक दशा में नकल विहीन परीक्षा करायी जायेगी।

यदि इसमें किसी भी व्यक्ति द्वारा अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश करते पाया गया, तो उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जायेगी, परीक्षा केन्द्रों के अन्दर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाना पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित है। इसका पूर्णयतः ध्यान रखा जाए, जिलाधिकारी महोदय ने सभी प्रधानाचार्यों, केन्द्र व्यवस्थापकों एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया। उन्होने केन्द्र व्यवस्थापकों एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट को भी निर्देशित किया कि उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा दिये गये निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।