अन्य

ताजमहल में चल रहे मुग़ल बादशाह शाहजहां के उर्स के दूसरे दिन हुई संदल की रस्म कल रहेगा प्रवेश फ्री देखिए विडियो

आगरा। मुग़ल बादशाह शाहजहां का 368 वा उर्स का आगाज़ शनिवार को हुआ तीन दिन चलने वाले इस उर्स में हजारों की तादाद में अकीदात मंद शामिल हुए। उर्स के दूसरे दिन संदल की रस्म अदा की गई।

बड़ी संख्या में पर्यटकों ने मुगल बादशाह शाहजहां और मुमताज़ की असली कब्रों की जियारत की। कल सुबह से मज़ार पर चादर पोशी का सिलसिला शुरू होकर देर शाम तक जारी रहेगा।

प्रेम व सुंदरता की निशानी महोब्बत का पैगाम देने वाला ताजमहल के निर्माता मुग़ल सम्राट शाहजहाँ के उर्स के दूसरे दिन संदल की रस्म अदा की गई, क़ुरान की तिलाबत करने के बाद फातिहा, व देश मे अमन चैन की दुआ मांगी आज काफ़ी संख्या मे देशी विदेशी पर्यटको ने मुख्य मकबरे के दीदार किया शाम तक कव्वाली का कार्यक्रम चलता रहा फातिहा पढ कर मुख्य मक़बरा बंद कर दिया गया कल तीसरे दिन सुबह क़ुलशरीफ, क़ुरान की तिलाबत की जायेगी।

विडियो


सुबहा 10 बजे उर्स कमेटी की तरफ से पहली चादर मुग़ल बादशाह पर पेश की जायगी उसके बाद चादरो का सिलसला शाम तक चलता रहेगा उर्स को शांति व्यवस्था के लिए उर्स कमेटी के खिदमदगार सी आई एस के साथ रहे आज संदल की रस्म के अवसर पर मुख्य रूप से एएसआई के राजकुमार कपूर, गुलाब दीक्षित, ताजमहल उर्स कमेटी के अध्यक्ष सय्यद इब्राहिम ज़ैदी, मिर्ज़ा असीम बेग, सय्यद, नदीम वासिफ,मुन्ववर अली ज़ाहिद वारिस, नाज़िम अली, हाफ़िज़ नक्श अली, एम इक़बाल, आरिफ तैमूरी, फैसल, ललिता अरोरा, इम्तियाज़ अली,नईम उद्दीन, आशीष गुप्ता, रेहान शारुख आदि उपस्थिति रहे।