अन्य

होमगार्ड का मिला शव :वाहन की टक्कर से मौत का अंदेशा!
विनोद मिश्रा


बांदा। खप्टिहा कलां में मौरंग भरे ट्रक की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड को शुक्रवार की रात किसी वाहन ने टक्कर मार दी। इससे उसकी मौत हो गई। शनिवार को सुबह शव नाली में पड़ा पाया गया। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की।जसपुरा थाना क्षेत्र के नांदादेव गांव का निवासी रामविशाल पैलानी थाने में होमगार्ड पद पर तैनात थे। शुक्रवार को थानाध्यक्ष कुलदीप तिवारी ने उनकी ड्यूटी अमलोर गांव में खड़े मौरंग लदे ट्रक की सुरक्षा में लगाई थी। वह शाम पांच बजे थाने से अमलोर गांव गया था। वहां पुलिया पर खड़े ट्रक की रखवाली करने लगा।

रात में किसी वाहन ने टक्कर मार दी। पुलिया से लगे खेत मालिक वासुदेव चौहान ने शुक्रवार को सुबह नाली में शव पड़ा देखा तो पैलानी थाने में सूचना दी। पैलानी थानाध्यक्ष कुलदीप तिवारी, चौकी इंचार्ज खप्टिहा कलां कृष्ण देव त्रिपाठी और एसआई राजेंद्र यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। फील्ड यूनिट बुलाकर घटनास्थल की जांच कराई। वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। छोटे भाई होमगार्ड रामकृपाल ने बताया कि घर में उनकी पत्नी रामसखी, तीन पुत्र और दो पुत्रियां हैं।

घटनास्थल पर टिफिन में खाना, बोरी में कपड़े, पानी की बोतल और मोबाइल भी मिला है। छोटे भाई ने वाहन की टक्कर से मौत की आशंका जताई है। बताया कि एक फरवरी से मौरंग भरे ट्रक की निगरानी में ड्यूटी लगी थी। प्रतिदिन थाने से आते-जाते थे। थानाध्यक्ष कुलदीप तिवारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला किसी वाहन की टक्कर लगने से मौत का लग रहा है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मौरंग लदा ट्रक करीब आठ माह से सीज खड़ा है।