देश विदेश

विश्‍व का सबसे लम्‍बा नदी क्रूज़ एम वी गंगा विलास गुवाहाटी पहुंचा

गुवाहाटी। विश्‍व का सबसे लम्‍बा नदी क्रूज़ एम वी गंगा विलास दोपहर बाद गुवाहाटी पहुंचा और पांडु बंदरगाह पर रूका। नदी क्रूज़ में 26 स्विस और दो जर्मन पर्यटक हैं। कामरूप जिला प्रशासन ने पर्यटकों का स्‍वागत किया और स्‍थानीय कलाकारों ने नृत्‍य पेश किया।
इससे पहले, दिन में पर्यटक कामरूप जिले के सुआलकुची पहुंचे और असमी सिल्‍क मूगा, एरी और पाट की निर्माण प्रक्रिया देखी। पर्यटकों ने सिल्‍क उत्‍पादन सह-प्रदर्शनी केंद्र और स्‍व-सहायता समूह द्वारा की जा रही उत्‍पादन प्रक्रिया देखी। गुवाहाटी से लगभग 35 किलोमीटर दूर सुआलकुची को मेनचेस्‍टर ऑफ ईस्‍ट भी कहा जाता है।


कल सुबह ये पर्यटक गुवाहाटी के कामाख्‍या मंदिर और असम राज्‍य संग्रहालय जाएंगे। इसके बाद ये मोरीगांव जिले के मायोंग के लिए रवाना हो जाएंगे।
एम वी विलास गंगा की यात्रा असम में 13 दिन के लिए होगी। एक मार्च को डिब्रूगढ पहुंचने पहले यह नदी क्रूज़ काजीरंगा और माजुली में रूकेगा। डिब्रूगढ़ में यह यात्रा समाप्‍त होगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 जनवरी को वाराणसी से इस क्रूज़ को रवाना किया था। यह क्रूज़ उत्‍तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम-बंगाल और बांग्‍लादेश से गुजरा है।