अन्य

यूपी पर्यटन विभाग के उप निदेशक ने मुंबई में की आत्महत्या

मुंबई। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के उप निदेशक के रूप में कार्यरत विमलेश कुमार औदिच्य की मुंबई के तिलक नगर में एक इमारत की दूसरी मंजिल से कूदने के बाद मौत हो गई।


पुलिस के मुताबिक औडिच्या ने मुंबई के तिलक नगर स्थित तारा गगन आवासीय परिसर की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। उसे राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने फैसला सुनाया कि ऊंचाई से गिरने से लगी गंभीर चोटों के कारण औदिच्य की मौत हो गई।
औदिच्य की पत्नी से पूछताछ करने पुलिस को बताया कि औदच्य उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग में कार्यरत है। उन्हें पिछले साल लखनऊ में पर्यटन विभाग के उप निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था और बाद में मुंबई स्थानांतरित कर दिया गया था। उनका कार्यालय मुंबई में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में था। पुलिस ने आगे कहा कि औदच्या की पत्नी ने दावा किया कि तनाव और घर से दूर रहने के कारण औदच्या ने दो महीने पहले इस्तीफा दे दिया था, लेकिन यूपी पर्यटन विभाग ने उसे इस साल 31 मार्च तक काम करने के लिए कहा था।
पत्नी ने दावा किया कि काम के तनाव के कारण ऑडीच्या ने इतना बड़ा कदम उठाया। हालांकि औदिच्या की पत्नी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।