अन्य

सड़क सुरक्षा व महिला पावर लाइन पर संभाषण का आयोजन

आगरा कॉलेज, आगरा में आज सड़क सुरक्षा व महिला पावर लाइन पर एक संभाषण का आयोजन किया गया, जिसमें वूमेन पावर लाइन के लखनऊ मुख्यालय के मुख्य आरक्षी भूप सिंह यादव ने उपस्थित कैडेट्स व छात्र छात्राओं को अपने रोचक उदाहरणों के माध्यम से सड़क सुरक्षा व महिला पावर लाइन के विषय पर विस्तार से समझाया।
इससे पूर्व संभाषण का शुभारंभ प्राचार्य प्रो अनुराग शुक्ला एवम् कंपनी कमांडर प्रो अमित अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
इस अवसर पर छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए भूप सिंह यादव ने कहा कि सड़क पर चलते हुए यदि कुछ सावधानियों को बरतें तो दुर्घटनाओं की संख्या में कमी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चों को दुपहिया वाहनों की टंकी पर न बैठाएं, अनिवार्य रूप से हेलमेट का प्रयोग करें, हेलमेट की बेल्ट अवश्य लगाएं, उच्च गुणवत्ता का हेलमेट ही लगाएं, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें, दो वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखें आदि।
महिला पावर लाइन पर बोलते हुए कहा कि 1090 कॉल करने पर महिला पुलिस अधिकारी ही अटेंड करती है। इसमें शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जाती है साथ ही किसी भी शिकायतकर्ता को कोर्ट में नहीं घसीटा जाता है। शिकायत करते ही मुख्यालय से मेसेज आता है और समाधान के बाद महिला से फीडबैक लिया जाता है।
उन्होंने छात्राओं को आगाह करते हुए कहा कि अज्ञात फोन कॉल अति आवश्यक होने पर ही उठाएं। वूमेन पावर लाइन पर शिकायत करते समय डरना नहीं चाहिए।
कोई भी घटना होने पर छुपाएं नहीं, घर पर बताते हुए शिकायत करें।
संभाषण में डा संध्या अग्रवाल, वीरभान सिंह, कैडेट रामू यादव, आशीष यादव, आराध्या भट्ट, लक्ष्मी, सिमरन आदि उपस्थित रहे।धन्यवाद ज्ञापन यूओ कुंज बिहारी ने किया।