अन्य

दो दिवसीय कला प्रदर्शनी रंगाम्बर दिवसीय रंगांबर का जिलाधिकारी ने किया आग़ाज़ डाइट प्रशिक्षुओं एवं बच्चों ने बनाई है कलाकृतियों

आगरा। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान आगरा में आयोजित कला उत्सव के अवसर पर कला प्रवक्ता, शिक्षकों, डायट प्रशिक्षुओं एवं बच्चों के कलाकृतियों की दो दिवसीय कला प्रदर्शनी रंगाम्बर 2023 का उद्घाटन जिलाधिकारी नवनीत चहल ने फीता काटकर व दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य स्तर पर इस प्रदर्शनी के माध्यम से छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं की प्रतिभाओं को देखने का अवसर प्राप्त हुआ, वास्तव में न केवल चित्रकला बल्कि क्राफ्ट में अपने वेस्ट को किस प्रकार से हम बेहतर उपयोग में लेकर आ सकते हैं। किस प्रकार से सुंदरता का हम प्रदर्शन कर सकते हैं, उसको यहां पर देखने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसे क्रिएटिव विचार शिक्षक और शिक्षिकाओं व छात्र छात्राओं ने प्रयोग में लाए हैं, जिससे कि वेस्ट का उपयोग बहुत ही अच्छे तरीके से किया जा रहा है, चाहे चार्ट पेपर पर हो, कैनवास पर हो या चाहे वेस्ट मटेरियल का प्रयोग करके हो बहुत ही सुंदर प्रस्तुति बच्चों के द्वारा और शिक्षकगणों द्वारा प्रस्तुत किया गया है।


इस अवसर पर जिलाधिकारी महोदय ने सुंदर प्रस्तुति करने के लिए सभी प्रतिभाग करने वाले शिक्षकगणों व उपस्थित बच्चों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उप शिक्षा निदेशक/प्राचार्य डायट डा0 इन्द्र प्रकाश सिंह सोलंकी, वरिष्ठ प्रवक्ता डायट धीरेन्द्र कुमार एवं प्रवक्ता डायट डा0 डी0के0 गुप्ता सहित शिक्षकगण व छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।