अन्य

वक्फ बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर पंजाब ने विभिन्न मस्जिदों, मदरसों और कब्रिस्तानों के लिए 1.90 करोड़ रुपये की ग्रांट को मंजूरी दी

संवाद – मज़हर आलम

वक्फ बोर्ड से करप्शन को दूर करना मेरी पहली प्राथमिकता- : फारुकी

जालंधर : पंजाब वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर/ ए.डी.जी.पी पंजाब एम.एफ. फारूकी ने आज वक्फ बोर्ड से संबंधित एक अहम फैसला लेते हुए पंजाब भर की विभिन्न मस्जिदों मदरसों और कब्रिस्तान ओं के लिए 1 करोड़ 90 लाख रुपये की मंजूरी दी है।
पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए एडीजीपी पंजाब एमएफ फारूकी ने कहा कि मस्जिदे व अन्य धार्मिक सफल हमारी कौम की धरोहर हैं। इसकी हिफाजत करना हम सबकी जिम्मेदारी है। चंद महीने पहले पंजाब भर से धार्मिक स्थलों की हिफाजत और उनकी रिनोवेशन, अधूरे पड़े मरम्मत के कामों को ध्यान में रखते हुए पंजाब भर के विभिन्न मदरसों, मस्जिदों, और कब्रिस्तानों के लिए ग्रांटों की मांग काफी देर से चली आ रही थी जिस पर आज हमने गौर करके 146 एप्लीकेशनों को मंजूर करते हुए 1 करोड़ 90 लाख रुपये की ग्रांट जारी कर दी है।


श्री फारुकी ने कहा कि अब तक कुल 165 फाइलें आई थीं जिसमें कुछ फाइलों में स्टेट अफसरों की रिपोर्ट नहीं लगी थी। कागजात पूरे करने के बाद उन्हें भी जल्द ही ग्रांट जारी कर दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड से करप्शन को दूर करना और बोर्ड की आमदनी को बढ़ाना मेरी पहली प्राथमिकता है।
उन्होंने एक बार फिर दोहराया की बोर्ड के अंदर करप्शन को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। करप्शन से संबंधित शिकायत आने पर पहल के आधार पर जांच की जाएगी।