अन्य

सेना प्रशिक्षण केंद्रों पर अग्निवीर बैचों को भेजना शुरू अब तक 437 उम्मीदवारों पहुंचे

आगरा। आगरा ने देश भर के 28 विभिन्न सेना प्रशिक्षण केंद्रों में अग्निवीर बैचों का प्रेषण शुरू कर दिया है यह जानकारी निदेशक, अग्निवीर कर्नल सुदेश भांगरा ने दी है। उन्होंने ये भी बताया कि सेना भर्ती कार्यालय जिसमें अब तक लगभग 437 उम्मीदवारों को भेजा जा चुका है और शेष उम्मीदवारों को प्रेषण कार्यक्रम के अनुसार 28 फरवरी 23 तक भेजा जाएगा। उन्होंने बताया है कि एआरओ आगरा के तहत् उत्तर प्रदेश के 12 जनपदों यथा- आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, एटा, इटावा, कासगंज, मैनपुरी, झांसी, ललितपुर और जालौन के पहले अग्निवीर बैच हैं।

सभी उम्मीदवार भारतीय सेना के साथ अपने जीवन के एक नए चरण में प्रवेश करने के लिए अत्यधिक प्रेरित और उत्साहित हैं। उन्होंने यह भी बताया है कि भर्ती वर्ष 2023-24 से भारतीय सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण के रूप में अखिल भारतीय ऑनलाइन सीईई को शामिल करके एक परिवर्तनकारी परिवर्तन होगा (पहले, भर्ती रैली पहला चरण था।

इसके बाद योग्य उम्मीदवारों के लिए सीईई द्वारा उम्मीदवार)। अखिल भारतीय पंजीकरण और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी 2023 से शुरू हो चुकी है और 15 मार्च 2023 को समाप्त होगी तथा भर्ती वर्ष 2023-24 के लिए पैन इंडिया ऑनलाइन सीईई 17 अप्रैल 2023 से शुरू होने की संभावना है।


जिला सूचना कार्यालय, आगरा द्वारा प्रसारित।