अन्य

शबाना खंडेलवाल ने की एसीपी से मुलाकात कर दो पीड़ित परिवारों रखा पक्ष

आगरा। महिला सशक्त सेना व शबाना खंडेलवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्ट्रेट स्थित एसीपी सिटी कार्यालय पर कुछ शिकायत लेकर पहुंची। जिसमें एक शिकायत थाना नाई की मंडी और दूसरी शिकायत सीओ ताज सुरक्षा के दो सहकर्मियों की थी। जो लोगों से नाजायज दबाव बनाकर पैसे ले रहे हैं ऐसे ही कल मामला एक हुआ ताजगंज में जहां पर पांच लोगों को जो ढाबे पर चाय पीने गए थे उनको लपका कहकर उठाया गया और 3 को छोड़ दिया गया पैसे लेकर उसके बाद 2 लोगों पर 151 करके श्याम के 7:00 बजे तक बिठाए रखा गया उसके बाद उनकी जमानत हुई जब यह शिकायत हमने एसपी सिटी साहब से की तो वहां पर सीओ सुरक्षा मौजूद थे।

मगर वह यह मानने को तैयार नहीं थे कि वहां पर निर्धन और गरीब लोगों को सताया जा रहा है उनके सहकर्मियों द्वारा वह लगातार जो लोग शिकायतकर्ता थे उन्हें धमका रहे थे हमारा कहना है कि न्याय प्रणाली का यह तरीका नहीं है हर चीज कानून के दायरे में से होनी चाहिए कानून के अंतर्गत होनी चाहिए इसी तरह का एक मामला थाना नाई की मंडी क था जहां पर इरशाद नामक लड़के के साथ और उसके दो भाई और मां के साथ नई की मंडी के कुछ लोगों ने बेहद मारपीट की जब वह लोग खून से लथपथ वहां पहुंचे थाने तो पुलिस द्वारा उन्हीं को धमकाकर थाने के अंदर बैठा दिया गया और कहा गया कि दोनों को 151 में जेल भेजा जाएगा।

ना ही उनका मेडिकल कराया गया उनके घर वालों का कहना है कि जब हम अपने लड़कों की ऐसी हालत देखकर मिलने गए उनके लिए पानी कुछ खाने का सामान लेकर गए तो हमें धमका कर भगा दिया गया मुझे लगता है शासन का यह रवैया बिल्कुल ठीक नहीं है हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास की बात करती है हमारी सोच इतनी खराब कैसे हो सकती है बस यही शिकायत लेकर मैं पहुंची थी एसपी सिटी साहब से मिलने उनसे मिलकर हमें काफी राहत मिली उनका जो तरीका था बहुत सुलझा हुआ था उन्होंने कहा कि मैं दोनों मामलों को जांच कराने के बाद कार्यवाही करूंगा ।

हम उनके जवाब से संतुष्ट हैं हमें उम्मीद ही नहीं आशा है कि पुलिस विभाग में अच्छे लोग भी मौजूद हैं मगर जो शिकायतकर्ता होते हैं और जो हिम्मत करके पुलिस के लिए उनके खिलाफ आवाज उठाते हैं वह बहुत डरे हुए होते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि बाद में वह किसी ना किसी मुश्किल में ना फसा दिए जाएं पर मैं गलत के खिलाफ आवाज उठाती रहूंगी मेरे साथ मेरी सेना के लोगों में मोहम्मद जीशान मोहम्मद ताज दानिश हैदर केशव विनोद हरिओम आदि मौजूद थे।