अन्य

ताज महोत्सव रेल प्रदर्शनी में नुक्कड़ नाटक का आयोजन


आगरा। रेलवे द्वारा ताज महोत्सव मे रेल प्रदर्शनी 20 फरवरी से 01 मार्च तक लगाई गयी है जिसमे आगरा मंडल की सांस्कृतिक टीम द्वारा रेल प्रदर्शनी में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया | जिसमे दिनांक-23.02.2023 को संरक्षा, सुरक्षा से जुड़े सभी विषयों पर आम जनता को संदेश दिए गये। दलालों से टिकट न लें, एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए पुल का प्रयोग करें, अपनी सीट सुरक्षित बुक कराकर ही यात्रा करें। टीम ने समपार फाटकों एवं रेल लाइन के किनारे पशुओं को न चरायें के संदेश दिए गये एवं आम जनता को संरक्षा सुरक्षा के ब्रोचर्स भी वितरित किए गये।


उसके उपरांत मेले में लगी रेल प्रदर्शनी से सम्बंधित थीम व अन्य प्रदर्शन सामग्री का विस्तृत जानकारी उपस्थित सैलानियों के समक्ष प्रस्तुत किया। जिसकी सभी उपस्थित सैलानियों द्वारा भूरि भूरि प्रशंसा की गयी। जिसमे विभिन्न विभाग द्धारा प्रदर्शित रेल मॉडल तथा फोटो गैलरी भी सजाई गयी है और रेलवे के प्राचीन इतिहास से लेकर वर्तमान इतिहास को फोटो गैलरी के माध्यम से दर्शाया गया है जिसमें महात्मा गांधी जी की रेलवे से जुड़ी हुई रोचक बाते एवं रेलवे इतिहास को दर्शाया गया है।

वंदे भारत एक्सप्रेस के कार्यशील मॉडल पर जाएं या अन्य ट्रेनों के कुछ लघु मॉडल देखें। सेल्फी क्लिक करें या उपहार के रूप में कुछ सामान खरीदें – यह सब रेल प्रदर्शनी “रेल निहारिका” में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सांस्कृतिक टीम जिसमें मनोज कुमार सिंह, जे.के. शर्मा, देवकी नंदन, शशांक जैन, खुशीपाल सिंह, भानु प्रिया, शिल्पी चौधरी, राजीव मथुरिया, मुकेश शर्मा तथा दीपक राज उपस्थित रहे।