अन्य

उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एनकाउंटर में मारा गया हमले में शामिल अरबाज

प्रयागराज।राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके सरकारी गनर की दिनदहाड़े हत्या करने वाले एक बदमाश को पुलिस ने ढेर कर दिया है. प्रयागराज पुलिस ने दावा किया कि उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अरबाज को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. इसके साथ ही उमेश हत्याकांड में शामिल बाकी आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है.

ज़िले में उमेश पाल और उनके गनर की दिनदहाड़े हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गई है. उमेश पाल हत्याकांड में एक आरोपी का एनकाउंटर हुआ है. अरबाज़ नाम के बदमाश को पुलिस ने ढेर कर दिया है. बताया जा रहा है कि एसओजी और प्रयागराज पुलिस ने यह एनकाउंटर नेहरू पार्क के जंगल में किया है. बाकी आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है.

उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था. मारे गए बदमाश अरबाज को पूर्व सांसद अतीक अहमद का करीबी बताया जा रहा है. जानकारों की मानें तो सल्लाहपुर का रहने वाला अरबाज, अतीक अहमद की गाड़ी भी चलाता था. धूमनगंज इलाके में स्थित नेहरू पार्क के जंगल में अरबाज को ढेर किया गया है. इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की खबर है.

उमेश पाल और उनके सरकारी गनर की हत्या करने वालों की तलाश में पुलिस और एसटीएफ की 10 टीमें लगातार छापेमारी और चेकिंग कर रही है. हत्यारों को पकड़ने के लिए प्रयागराज से बाहर जाने वाले रास्तों पर पुलिस विशेष चेकिंग अभियान चला रही है. इतना ही नहीं रात भर प्रयागराज में संदिग्धों के ठिकानों पर रेड की गई है.

पुलिस दबाव के चलते हत्यारे प्रयागराज छोड़कर ना भाग जाए इसलिए जिले की सीमा पर भी चेकिंग चल रही है. लखनऊ की एसटीएफ टीम ने भी प्रयागराज में डेरा डाल दिया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारी की अगुवाई में यूपी एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों की छानबीन में लगी है.

प्रयागराज में शुक्रवार को उमेश पाल और उसके गनर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड में गवाह थे. उमेश के गाड़ी से उतरते ही बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी थी. इस दौरान उनकी और उनके गनर की गोली लगने से मौत हो गई. बदमाशों ने इस हत्याकांड को 44 सेकेंड में अंजाम दिया था.