राजनीति

त्रिपुरा में योगी का चला जादू जिन सीटों पर किया प्रचार वहां मिला 100% रिजल्ट

त्रिपुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के फायरब्रांड नेता आदित्यनाथ योगी का जादू त्रिपुरा में खूब चला ,जिन सीटों पर प्रचार किया वहां शतप्रतिशत सीटों पर जीत हासिल की।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुल 28.14 लाख वोटर्स में से 24.66 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट डाला। योगी बीजेपी की तरफ से अक्सर वो चुनावी राज्यों में कैपेंन करते भी नजर आते हैं। पूर्वोत्तर के राज्यों में भी यही दौर कमोबेश जारी रहा। त्रिपुरा में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कई सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया।
जिन सीटों पर योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया वह इस तरह से हैं

टाउन बोरडोवली सीट:

योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा की जिन विधानसभा की सीटों पर प्रत्शाशियों के लिए प्रचार किया उनमें से एक टाउन बोरडोवली की सीट भी है। ये सीट त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा की है और यहां के नतीजे भी सामने आ चुके हैं। माणिक साहा ने कांग्रेस उम्मीदवार आशीष कुमार साहा को 1,257 वोटों के अंतर से हराया है।

बागबासा विधानसभा:

इस सीट पर यूपी सीएम बीजेपी के जादब लाल नाथ के लिए कैंपेन करते नजर आए थे। त्रिपुरा की बागबाास सीट पर निर्णायक मुकाबले की उम्मीद काफी पहले से जताई जा रही थी। सीपीएम की विधायक बिजिता नाथ से मुकाबले में बीजेपी के जादब लाल नाथ ने 1461 वोटों के मार्जिन से फतह हासिल की।

कल्याणपुर-प्रोमदनदर सीट:

योगी आदित्यनाथ ने इस सीट के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता पिनाकी दास चौधरी के लिए प्रचार किया था। नतीजा सामने है और बीजेपी उम्मीदवार ने टिपरा मौथा के मनिहार देबबर्मा को 6613 वोटों से हरा दिया।
फटीकराय:

इस सीट पर विजय संकल्प रैली करते हुए सीएम योगी ने बीजेपी के प्रत्याशी सुधागशु दास के लिए प्रचार किया था। अब इस सीट का चुनाव परिणाम भी सामने आ चुका है। सीपीआई (एम) के सुब्रत दास को बीजेपी के सुधांगशु दास से 5 हजार से अधिक वोटों से शिकस्त मिली है।

मजलिशपुर:

सीएम योगी ने बीजेपी उम्मीदवार सुशांत चौधरी के समर्थन में विजय संकल्प रैली करते हुए उनके लिए वोट मांगे थे। इस सीट पर भी बीजेपी को जीत मिली है। मजलिसपुर सीट से बीजेपी के सुशांत चौधरी ने माकपा के संजय दास को 5172 वोटों से हरा दिया।