अन्य

ताजमहल के आस पास के दुकानदारों की समस्या को लेकर शबाना खंडेलवाल ने की पुलिस कमिश्नर से शिकायत

आगरा। ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड की उपाध्यक्ष व भाजपा नेत्री शबाना खंडेलवाल ने शनिवार को अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ पुलिस लाइन में पुलिस कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह मुलाकात कर कुछ ठेकेदार और पुलिसकर्मीयों द्वारा मिलकर दुकानदारों का और गाइडों का हरासमेंट की शिकायत की। लगातार ताज के आस पास के दुकानदारों का शोषण किया जा रहा है। और उनकी शिकायत करने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि बरसों से उसी ताज परिसर से उनकी जीविका चलती है मगर आज वह लोग भुखमरी के कगार पर आ चुके हैं।

क्योंकि पुलिस द्वारा लगातार उनका हरासमेंट हो रहा है कभी भी कोई भी उठा लिया जाता है लपका कहकर और उनकी कोई सुनवाई नहीं होती ₹200000 की जमानत उनसे मांगी जाती है नई मोटरसाइकिल की गारंटी लगानी पड़ती है जिन लोगों का जीविका वहां से चलती हो वह इतना धन कहां से एकत्रित कर पाएंगे कि हर बार धारा 151 में उनको 2 लाख की जमानत वह भर पाए इस तरह का पुलिस का रवैया आए दिन चल रहा है।

ऐसे में वहां के दुकानदार स्टे गाइड सभी लोग बहुत चिंतित और परेशान है हमने आज क्योंकि तहसील दिवस था तो उसके कारण कमिश्नर साहब से मुलाकात नहीं हो पाई पर हमने अपनी बात एडिशनल कमिश्नर साहब को बताई और उसके बाद हम एसीपी का सुरक्षा जी से कलेक्ट्रेट पर मिलकर उनके सामने अपनी बात रखी है अगर इसी तरह से पुलिस का रवैया रहा तो हम लोग अपने परिवार सहित अनशन पर बैठ जाएंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।